US: मौत को चकमा देकर Whale के मुंह से बाहर आया शख्स, ऐसा था 30 सेकंड का खौफनाक मंजर

Fisherman Came Out Alive From Whale's Mouth: माइकल ने बताया कि उस दिन वो समुद्र में तैरते हुए 35 फीट की गहराई तक चले गए. इस दौरान उनको व्हेल मछली ने निगल लिया. उन्हें अचानक तेज धक्का लगा. इसके बाद उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया. वो हिल नहीं पा रहे थे.

US: मौत को चकमा देकर Whale के मुंह से बाहर आया शख्स, ऐसा था 30 सेकंड का खौफनाक मंजर
बाईं ओर व्हेल मछली और दाईं ओर फिशरमैन माइकल (फाइल फोटो) फोटो साभार- रॉयटर्स/फेसबुक

वॉशिंगटन: कहा जाता है कि भगवान जिसकी मदद करते हैं, उसका मौत भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती. ऐसा ही कुछ अमेरिका के एक शख्स के साथ हुआ. यह शख्स व्हेल (Whale) मछली के मुंह में जाकर जिंदा वापस (Man Came Out Alive From Whale's Mouth) आ गया. वह करीब 30 सेकंड तक व्हेल के मुंह के अंदर रहा.

व्हेल के मुंह से बाहर आया शख्स

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हेल के मुंह में जाने की वजह से शख्स को चोटें भी आईं. शख्स को अस्पताल में एडमिट करवाया गया. बता दें कि यह घटना अमेरिका (United States) के मैसाच्युसेट्स की है. इस शख्स का नाम माइकल पैकर्ड है. माइकल की उम्र 56 साल है. वो मौत को चकमा देकर व्हेल के मुंह से वापस आ गए. माइकल पैकर्ड एक लॉबस्टर डाइवर हैं. वो पिछले 40 साल से यह काम कर रहे हैं. माइकल अलग-अलग तरह के जीवों को समुद्र से पकड़कर मार्केट में बेचते हैं.

ये भी पढ़ें- शादी से एक दिन पहले की मंगेतर की हत्या, दूल्हे ने 83 बार कुल्हाड़ी से किया हमला

VIDEO

शख्स को व्हेल मछली ने निगल लिया

हर दिन की तरह शुक्रवार सुबह को भी माइकल हेरिंग कोव बीच पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि उस दिन वो समुद्र में तैरते हुए 35 फीट की गहराई तक चले गए. इस दौरान उनको व्हेल मछली ने निगल लिया. उन्हें अचानक तेज धक्का लगा. इसके बाद उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया. वो हिल नहीं पा रहे थे, लेकिन ये भी समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें?

ऐसा था वो खौफनाक मंजर

माइकल ने बताया कि उन्हें पहले ऐसा लगा कि शार्क ने अटैक किया है. लेकिन उन्हें जल्द ही एहसास हुआ कि वो शार्क के मुंह में नहीं हैं क्योंकि उनके शरीर में कोई दांत नहीं लगा था और न ही कोई घाव हुआ था. उन्हें मालूम था कि वो बाहर नहीं निकल सकते. तब उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों के बारे में सोचना शुरू कर दिया. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और व्हेल मछली के मुंह से बाहर निकलने की कोशिश शुरू की.

ये भी पढ़ें- मछली के 'पसंदीदा' पीस के लिए बारात में हंगामा,लात-घूंसे चलने से 11 लोग जख्मी

उन्होंने बताया कि व्हेल मछली अपना सिर हिलाने लगी. फिर उन्हें रोशनी दिखाई दी. इसके अगले ही सेकंड वो समुद्र में थे. व्हेल ने उन्हें खुद अपने मुंह से बाहर फेंक दिया. वो लगभग 30 सेकंड तक व्हेल मछली के मुंह में रहे. माइकल के दोस्त जोशिय्याह ने उन्हें समुद्र से बाहर निकाला, जो उनकी बोट पर सवार थे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.