close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इजराइल-गाजा सीमा पर प्रदर्शन के दौरान मची भगदड़, 4 फलस्तीनियों की मौत

गाजा सिटी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की ओर से हुई गोलीबारी में फलस्तीन के चार लोगों की मौत हो गई.

इजराइल-गाजा सीमा पर प्रदर्शन के दौरान मची भगदड़, 4 फलस्तीनियों की मौत
इजराइल ने सीमा पर प्रदर्शन के मद्देनजर हजारों सैनिक सीमा पर तैनात किए हैं. (फाइल फोटो)

गाजा सिटीः इजराइल और गाजा की सीमा पर प्रदर्शन के दौरान हुए संघर्ष में चार फलस्तीनियों की मौत हो गई. लोग यहां हुए प्रदर्शनों के एक साल पूरा होने के अवसर पर रविवार को सीमा पर एकत्र हुए थे. ऐसा संदेह था कि इस दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हो सकती है, लेकिन मिस्र के नेतृत्व में हुए समझौते की वजह से किसी तरह यह टल गया.

चीन की दूसरी BRI बैठक में भाग लेंगे 100 से ज्यादा देश, भारत फिर कर सकता है बहिष्कार

गाजा सिटी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की ओर से हुई गोलीबारी में फलस्तीन के चार लोगों की मौत हो गई.  पिछले साल 14 मई को इसी तरह के प्रदर्शन में फलस्तीन के 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. यह विरोध प्रदर्शन उस समय शुरू हो गया था जब अमेरिका ने इजराइल में अपना दूतावास यरुशलम स्थानांतरित था. इजराइल ने सीमा पर प्रदर्शन के मद्देनजर हजारों सैनिक सीमा पर तैनात किए हैं. उल्लेखनीय है कि इजराइल में नौ अप्रैल को चुनाव होने वाले हैं.

पाकिस्तान: पत्रकार को दिनदहाड़े घर से उठा ले गए नकाबपोश, भाई का दावा- पुलिस की गाड़ियों से आए लोग

वहीं दूसरी तरफ गाजा पट्टी से इजराइल में पांच रॉकेट दागे गए जिसके बाद इजराइली टैंकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया. सेना ने एक बयान में बताया कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ. इजराइल और गाजा पट्टी के बीच सीमा पर प्रदर्शन समाप्त होने के कुछ घंटों बाद रॉकेट दागे गए और इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की.

(इनपुट भाषा)