अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों पर हमला, दो आम नागरिकों समेत 4 की मौत
Advertisement

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों पर हमला, दो आम नागरिकों समेत 4 की मौत

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अब वहां दोनों आतंकी संगठनों में आपसी लड़ाई तेज हो गई है. वहां पर हमलावरों ने तालिबान के 2 लड़ाकों समेत 4 लोग मार दिए हैं.

फाइल फोटो

जलालाबाद, अफगानिस्तान: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अब वहां दोनों आतंकी संगठनों में आपसी लड़ाई तेज हो गई है. शनिवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने दो तालिबानियों और दो आम नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी.

  1. घटना में दो लोग घायल भी हुए
  2. इस्लामिक स्टेट पर हमले का शक
  3. तालिबान को अब तक नहीं मिली मान्यता

घटना में दो लोग घायल भी हुए

तालिबान (Taliban) की ओर से नियुक्त किए गए नंगरहार प्रांत के सांस्कृतिक अधिकारी मोहम्मद हनीफ ने शनिवार को यह जानकारी दी. हनीफ ने कहा कि इस हमले में मरने वाले दो आम नागरिकों की पहचान सईद मारूफ सादत और उसके रिश्तेदार शरीफ सादत के रूप में हुई है. इस घटना में दो लोग घायल भी हुए हैं.

इस्लामिक स्टेट पर हमले का शक

जानकारी के मुताबिक तालिबानी (Taliban) लड़ाकों पर हुए इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि माना जा रहा है कि यह हमला इस्लामिक स्टेट (IS) का काम हो सकता है. इस आतंकी संगठन को अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान का प्रतिद्वंदी माना जाता है. नंगरहार प्रांत में इस संगठन की मजबूत उपस्थिति है. उसने इससे पहले भी तालिबान के खिलाफ किए गए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान का दोहरा चरित्र आया सामने, तालिबान को मदद पहुंचाने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

तालिबान को अब तक नहीं मिली मान्यता

बताते चलें कि तालिबान (Taliban) ने 15 अगस्त को काबुल समेत पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा कर लिया था. उसके कब्जे से पहले ही राष्ट्रपति अशरफ घनी देश छोड़कर कतर भाग गए. उसके बाद तालिबान ने सरकार का गठन किया लेकिन आपसी मतभेदों की वजह से वह भी अब तक ढंग से काम शुरू नहीं कर सकी है. 

LIVE TV

Trending news