इस देश में भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 33 की मौत, हजारों बेघर
Advertisement
trendingNow11782086

इस देश में भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 33 की मौत, हजारों बेघर

Heavy Rains In South Korea: शहर के अग्निशमन विभाग के प्रमुख सेओ जेयोंग-इल ने बताया कि गोताखोरों सहित लगभग 400 बचावकर्मी चेओंगजू शहर स्थित सुरंग में बचाव अभियान चला रहे हैं. इस सुरंग में शनिवार शाम अचानक आई बाढ़ में बस और कई वाहन फंस गए थे.

इस देश में भारी बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 33 की मौत, हजारों बेघर

South Korea News: दक्षिण कोरिया में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही मची है. बचावकर्मियों ने बाढ़ के पानी से भरी सुरंग से सात शव निकाले हैं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बारिश के कारण हुए हादसों में 33 लोगों की जान गई है और हजारों लोगों को अपने घर-बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है.

सुरंगा बचाव अभियान में लगेहैं 400 बचावकर्मी
शहर के अग्निशमन विभाग के प्रमुख सेओ जेयोंग-इल ने बताया कि गोताखोरों सहित लगभग 400 बचावकर्मी चेओंगजू शहर स्थित सुरंग में बचाव अभियान चला रहे हैं. इस सुरंग में शनिवार शाम अचानक आई बाढ़ में बस और कई वाहन फंस गए थे.

सोशल मीडिया पर साझा घटनास्थल के फोटो और वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बचावकर्मी घेराबंदी करके सुरंग से पानी निकाल रहे हैं और गोताखोर रबर की नावों के जरिये सुरंग के अंदर-बाहर आ-जा रहे हैं.

सुरंग से पूरा पानी निकालने में लग जाएंगे कई घंटे
उत्तर चुंगचेओंग प्रांत के दमकल विभाग के अधिकारी यांग चान मो ने बताया कि सुरंग से पूरा पानी निकालने में कई घंटे लग जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘सुरंग में चार से पांच मीटर की ऊंचाई तक पानी, मिट्टी और मलबा भरा है. बचावकर्मी संभल-संभलकर आगे बढ़ रहे हैं, ताकि पानी में फंसा कोई व्यक्ति बह न जाए.’

सियो ने बताया कि सुरंग से नौ लोगों को बचाया गया है, जबकि 11 अन्य का फिलहाल पता नहीं लगाया जा सका है. उन्होंने कहा कि वाहनों में फंसे यात्रियों की सही संख्या के बारे में अभी सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है.

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, राष्ट्रपति यून सुक येओल ने यूक्रेन की यात्रा के बाद पोलैंड के लिए रवाना होने से पहले वर्षा जनित हादसों और बाढ़ तथा भूस्खलन से पहुंचे नुकसान की जानकारी लेने के लिए शनिवार को एक आपात बैठक बुलाई.

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि यून ने अधिकारियों से आपदा से निटपने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करने को कहा है.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)

Trending news