दक्षिण अफ्रीका में भीषण हादसा, मल्टी स्टोरी इमारत में आग लगने से 63 लोगों की मौत, 43 घायल
Advertisement
trendingNow11849106

दक्षिण अफ्रीका में भीषण हादसा, मल्टी स्टोरी इमारत में आग लगने से 63 लोगों की मौत, 43 घायल

South Africa News: आपातकालीन सेवा प्रवक्ता रॉबर्ट मुलौदज़ी ने कहा कि राहत और बचाव अभियान जारी है तथा मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. अधिकारियों ने कहा कि आग पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया गया है. 

दक्षिण अफ्रीका में भीषण हादसा, मल्टी स्टोरी इमारत में आग लगने से 63 लोगों की मौत, 43 घायल

World News in Hindi:  दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े शहर जोहानिसबर्ग में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई और 43 अन्य झुलस गए. आपातकालीन प्रबंधन सेवा ने यह जानकारी दी और बताया कि आग लगने की घटना गुरुवार तड़के हुई.

अलजजीरा के मुताबिक जोहान्सबर्ग आपातकालीन प्रबंधन सेवाओं के प्रवक्ता रॉबर्ट मुलाउदज़ी ने कहा कि गुरुवार सुबह लगी आग ने शहर के केंद्रीय व्यापार जिले में स्थित एक इमारत को नष्ट कर दिया था, और अब तक साइट से 63 शव बरामद होने के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. 

तालशी अभियान जारी

मुलौदज़ी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, 'नवीनतम अपडेट 63 शव बरामद हुए हैं और 43 घायल हुए हैं. मुलौदज़ी ने कहा, अभी भी खोज और रिकवरी अभियान जारी है.' उन्होंने कहा कि फायर फाइटर इमारत में आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि कि और भी लोग अंदर फंसे हो सकते हैं.

मृतकों में कम से कम एक बच्चा शामिल
मुलौदज़ी ने कहा, मृतकों में कम से कम एक बच्चा भी शामिल है. अधिकारियों ने कहा कि इमारत की कुछ खिड़कियों से चादरें और अन्य सामान भी बाहर लटका हुआ था. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या लोगों ने इनका उपयोग आग से बचने के लिए किया था या वे अपनी संपत्ति बचाने की कोशिश कर रहे थे.

इमरात की तलाश में इस वजह से आ रही दिक्कत
मुलौदज़ी ने कहा कि इमारत प्रभावी रूप से एक 'अनौपचारिक बस्ती' थी जहां बेघर लोग बिना किसी औपचारिक पट्टा समझौते के आवास की तलाश में चले गए थे. उन्होंने कहा कि इससे इमारत की तलाशी लेना मुश्किल हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इमारत में लगभग 200 लोग रहे होंगे.

(इनपुट - एजेंसी)

 

Trending news