'बाइडेन को थैंक्यू...' PM मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से क्यों हो गए गदगद? किस बात से फूले नहीं समाए
Advertisement
trendingNow12441547

'बाइडेन को थैंक्यू...' PM मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से क्यों हो गए गदगद? किस बात से फूले नहीं समाए

Narendra Modi Thanks US President Joe Biden: क्वाड शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की, जहां बाइडेन ने अपने आवास पर मोदी का स्वागत किया. आइए जानते हैं अब पीएम मोदी ने जो बाइडेन क्यों शुक्रिया क्यों कहा है.

'बाइडेन को थैंक्यू...' PM मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से क्यों हो गए गदगद? किस बात से फूले नहीं समाए

Joe Biden Meet PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की, जहां बाइडेन ने अपने आवास पर मोदी का स्वागत किया. दोनों नेताओं ने मिलते ही एक दूसरे को गले लगाया. इसके बाद बाइडेन ने पीएम मोदी का हाथ थामा और उनको अपने घर के भीतर लेकर आए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अभूतपूर्व स्वागत के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने एक्स पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं और कहा कि दोनों की बातचीत सफल रही. 

जो बाइडेन को दिया धन्यवाद
एक्स पोस्ट में लिखा, “मैं राष्ट्रपति बाइडेन को ग्रीनविले, डेलावेयर में अपने निवास पर मेरी मेजबानी करने के लिए धन्यवाद देता हूं. हमारी बातचीत बेहद फलदायी रही. बैठक के दौरान हमें क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला.”

यह भी पढ़ें: क्या है कैंसर मूनशॉट प्रोग्राम? एक साल में 150,000 महिलाओं की मौत पर 'ब्रह्मास्त्र', भारत का इससे क्या होगा फायदा?

न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी
पीएम मोदी ने साथ ही एक पोस्ट में प्रवासी भारतीयों के साथ कई फोटो शेयर की. इन फोटोज में भारतीय परिधान पहने भारतवंशी प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी लेते हुए दिख रहे हैं.  उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा, "डेलावेयर में कार्यक्रम के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे. शहर में सामुदायिक कार्यक्रम में प्रवासी समुदाय के बीच शामिल होने और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं." 

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने क्वाड नेताओं संग घनिष्ठता को दिखाती तस्वीरें साझा की. इस पोस्ट में लिखा, "विलमिंगटन, डेलावेयर में आज के शिखर सम्मेलन के दौरान क्वाड नेताओं से मिलकर खुशी हुई. चर्चाएं फलदायी रहीं, जिसमें इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि क्वाड वैश्विक भलाई के लिए कैसे काम करना जारी रख सकता है. हम स्वास्थ्य सेवा, प्रौद्योगिकी, जलवायु परिवर्तन और क्षमता निर्माण जैसे प्रमुख क्षेत्रों में मिलकर काम करना जारी रखेंगे." 

सोशल मीडिया पर देते रहे पीएम मोदी अपडेट
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे. उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज से भी मुलाकात की. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी. 

यह भी पढ़ें- Quad summit 2024: PM मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री से अलग से क्यों की मुलाकात, आखिर किस बात का दिया धन्यवाद?

Trending news