close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुशर्रफ ने पाकिस्तान को चेताया, 'अगर भारत पर एक परमाणु बम गिराया तो हम पर 20 बम गिराएगा'

मुशर्रफ ने परमाणु युद्ध की चर्चा को बकवास करार दिया. कहा, "यह बहुत आसान नहीं है. ऐसी बातें मत करो. सेना की अपनी रणनीति होती है."  

मुशर्रफ ने पाकिस्तान को चेताया, 'अगर भारत पर एक परमाणु बम गिराया तो हम पर 20 बम गिराएगा'
मुशर्रफ ने कहा कि कश्मीर के कुछ इलाके भारत के लिए अनुकूल है..

दुबई: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल (अवकाश प्राप्त) परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान को चेताते हुए भारत के साथ किसी भी परमाणु युद्ध की बात को बकवास करार दिया. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत पर एक परमाणु बम से हमला करेगा तो भारत हम पर 20 बम गिरा कर हमें पूरी तरह नष्ट कर देगा. दुबई में स्वनिर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे मुशर्रफ ने शुक्रवार की शाम एक सवाल के जवाब में कहा, "यह बहुत आसान नहीं है. ऐसी बातें मत करो. सेना की अपनी रणनीति होती है." 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा 14 फरवरी को किए गए आत्मघाती हमले के बाद से परमाणु हथियारों से लैस दोनों देशों के मध्य उत्पन्न हुए जबरदस्त तनाव के बीच मुशर्रफ का यह बयान आया है.

डान समाचार पत्र की खबर के अनुसार पाकिस्तान पर 1999 से 2008 तक शासन करने वाले मुशर्रफ ने परमाणु युद्ध की चर्चा को बकवास करार दिया. खबार में पूर्व तानाशाह के हवाले से कहा गया है, "अगर पाकिस्तान भारत पर परमाणु बम से हमला करेगा तो पड़ोसी देश हम पर 20 बम गिरा कर हमें मटियामेट कर देगा." उन्होंने कहा, "इसका एकमात्र समाधान यह है कि हमें सबसे पहले उन पर 50 परमाणु बम से हमला करना चाहिए ताकि वह हम पर 20 बम से हमला नहीं कर सके. आप क्या 50 बम के साथ हमला करने के लिए तैयार हैं." 

 

करगिल की लड़ाई के समय 1999 में पाकिस्तान के सेना प्रमुख रह चुके मुशर्रफ ने कहा कि कश्मीर के कुछ इलाके भारत के लिए अनुकूल है और पड़ोसी देश लक्षित हमले कर सकता है लेकिन पाकिस्तान के लिए कई अन्य क्षेत्रों में परिस्थितियां अनुकूल है. अखबार ने लिखा है कि मुशर्रफ ने पाक सेना को सलाह दी है कि भारत के किसी भी संभावित कदम के खिलाफ काम करने से पहले सेना एक योजना बनाकर तैयार करे.  

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के सिलसिले में तथा लाल मस्जिद के मौलाना की हत्या के मामले में पूर्व जनरल भगोड़ा घोषित हैं.उनके खिलाफ कई मामले हैं, इनमें से एक मामला 2007 में संविधान को निलंबित करने के मामले में देशद्रोह का भी है. मुशर्रफ इलाज के लिए 2016 में संयुक्त अरब अमीरात गए थे और उसके बाद से अबतक वापस नहीं लौटे हैं.