close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, इमरान ने किया स्वागत तो चीन ने कहा- बहुत बढ़िया

चीन ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर भारत एवं पाक के प्रधानमंत्रियों के बीच हुए सद्भावना संदेशों के आदान-प्रदान का सोमवार को स्वागत किया. 

पाकिस्तान दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, इमरान ने किया स्वागत तो चीन ने कहा- बहुत बढ़िया
.(फाइल फोटो)

बीजिंग: चीन ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर भारत एवं पाक के प्रधानमंत्रियों के बीच हुए सद्भावना संदेशों के आदान-प्रदान का सोमवार को स्वागत किया. उसने कहा कि यह सकारात्मक भूमिका निभाएगा और वह संवाद एवं विचार-विमर्श के माध्यम से दोनों राष्ट्रों के बीच तनाव सुलझाने का समर्थन करता है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर अपने समकक्ष इमरान खान को यह कहते हुए बधाई दी थी, “उपमहाद्वीप के लोगों के लिए यह आतंकवाद एवं हिंसा से मुक्त माहौल में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील एवं समृद्ध क्षेत्र बनाने के लिए साथ काम करने का वक्त है. ”

मोदी की बधाई का स्वागत करते हुए खान ने ट्वीट किया, “पाकिस्तान दिवस मनाते हुए मेरा मानना है कि सभी मुद्दों खासकर कश्मीर के केंद्रीय मुद्दे को सुलझाने के लिए यह भारत के साथ विस्तृत संवाद शुरू करने और शांति एवं हमारे सभी लोगों की समृद्धि पर आधारित नया संबंध बनाने का वक्त है. ”

चीन ने दोनों प्रधानमंत्रियों द्वारा एक-दूसरे को भेजे गए इन सद्भावना संदेशों का स्वागत किया है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने यहां मीडिया से कहा, “हमने संबंधित खबरों पर गौर किया है. हम भारत एवं पाकिस्तानी नेताओं द्वारा एक-दूसरे को भेजे गए सद्भावनापूर्ण संदेशों का स्वागत करते हैं.

बातचीत जारी रखने और अपने संबंधों को सुधारने, स्थिति को नियंत्रण में रखने और अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए हम दोनों पक्ष का समर्थन करते हैं. चीन इस दिशा में सकारात्मक भूमिका निभाना जारी रखेगा.”