Joe Biden के खिलाफ भारतीय-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने खोला मोर्चा, हिटलर से कर दी तुलना
Advertisement
trendingNow11400665

Joe Biden के खिलाफ भारतीय-अमेरिकी तुलसी गबार्ड ने खोला मोर्चा, हिटलर से कर दी तुलना

Tulsi Gabbard's Statement: तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने कहा कि हिटलर (Hitler) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की मानसिकता एक जैसी है.

तुलसी गबार्ड ने जो बाइडेन पर साधा निशाना.

Tulsi Gabbard On Biden: डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) छोड़ने की घोषणा करते हुए अमेरिकी कांग्रेस की भारतीय-अमेरिकी सदस्य तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की तुलना नाजी तानाशाह एडोल्फ हिटलर (Adolf Hitler) से की. तुलसी गबार्ड ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 8 नवंबर के मध्यावधि चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की. हाल ही में मैनचेस्टर के बाहर एक शहर में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि बाइडेन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है.

हिटलर और बाइडेन की सोच एक जैसी!

तुलसी गबार्ड ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि वे मानते हैं कि जो वह कर रहे हैं, वो सबसे अच्छा है. ऐसा ही हिटलर ने भी सोचा था कि वह वही कर रहा है, जो जर्मनी के लिए सबसे अच्छा है, है ना? बता दें कि तुलसी गबार्ड, जो कभी डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी की उपाध्यक्ष थीं, ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह पार्टी छोड़ रही हैं. उन्होंने दावा किया कि डेमोकेट्रिक पार्टी एलीट लोगों के कंट्रोल में है. ये जंग की बातें करते हैं.

आग पर पेट्रोल छिड़कने वाली बातें करते हैं बाइडेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2020 में पार्टी की प्रेसिडेंट न बन पाने के बाद से ही तुलसी गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर खुद को अलग-थलग महसूस कर रही थीं. राष्ट्रपति बाइडेन को लेकर तुलसी गबार्ड ने कहा था कि बाइडेन आग पर पेट्रोल छिड़कने वाली बातें करते हैं. इससे देश में विभाजन की आशंका बढ़ रही है.

डेमोक्रेटिक पार्टी पर गबार्ड ने साधा निशाना

उन्होंने कहा कि आज डेमोकेट्रिक पार्टी हर मुद्दे पर नस्लभेद करके, श्वेत-विरोधी नस्लवाद भड़काकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए हमारे संविधान में दी गई आजादी को कमजोर करने का काम कर रही है.

गौरतलब है कि तुलसी गबार्ड ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2004 और 2005 के बीच हवाई सेना नेशनल गार्ड के लिए इराक युद्ध में सेवा की थी. गबार्ड लंबे समय से विदेशों में अमेरिकी हस्तक्षेप की आलोचक रही हैं. उन्होंने बाइडेन की फेल विदेश नीति को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए दोषी ठहराया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news