close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IS आतंकियों ने जारी किया नया वीडियो, व्हाइट हाउस उड़ाने के साथ पेरिस पर और हमले की धमकी

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने गुरुवार को जारी एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति भवन (व्हाइट हाउस) पर हमले की धमकी दी है। वाशिंगटन स्थित मध्य पूर्व मीडिया शोध संस्थान के मुताबिक, आईएस के 'पेरिस बिफॉर रोम' नामक इस छह मिनट के वीडियो को इराक के दिजलाह प्रांत में रिकॉर्ड किया गया है। इस वीडियो में एक आईएस आतंकवादी को फ्रांस के स्मारकों पर हमला करने और व्हाइट हाउस पर हमले करने की धमकी देते देखा जा सकता है। साथ ही पेरिस में और हमले करने की बात भी कही गई है।

IS आतंकियों ने जारी किया नया वीडियो, व्हाइट हाउस उड़ाने के साथ पेरिस पर और हमले की धमकी

वाशिंगटन : आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने गुरुवार को जारी एक वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति भवन (व्हाइट हाउस) पर हमले की धमकी दी है। वाशिंगटन स्थित मध्य पूर्व मीडिया शोध संस्थान के मुताबिक, आईएस के 'पेरिस बिफॉर रोम' नामक इस छह मिनट के वीडियो को इराक के दिजलाह प्रांत में रिकॉर्ड किया गया है। इस वीडियो में एक आईएस आतंकवादी को फ्रांस के स्मारकों पर हमला करने और व्हाइट हाउस पर हमले करने की धमकी देते देखा जा सकता है। साथ ही पेरिस में और हमले करने की बात भी कही गई है।

वीडियो में आईएस आतंकवादी कहता हुआ दिख रहा है- 'हमने तुमसे शुरुआत की और हम व्हाइट हाउस पर हमले के साथ इसका अंत करेंगे। हम व्हाइट हाउस को उड़ा देंगे, जिस तरह से हमने यहां की प्रतिमाओं को उड़ा दिया है। वीडियो में दिखाई देने वाले अन्य आतंकवादी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को धमकी देते हुए कहा कि हम अपनी आत्मघाती पेटियों और कार बम की मदद से तुम्हें उड़ा देंगे। तुम जहां भी जाओगे, हम तुम्हारा पीछा करेंगे। आईएस आतंकियों द्वारा न्यूयॉर्क सिटी पर हमले की धमकी का वीडियो जारी होने के एक दिन बाद यह नया वीडियो सामने आया है।

गौर हो कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने पेरिस के बाद न्यूयॉर्क में हमले की भी धमकी दी थी। बुधवार को एक वीडियो रिलीज कर आईएसआईएस ने कहा कि उनका अगला निशाना न्यूयॉर्क होगा। पिछले हफ्ते फ्रांस की राजधानी पेरिस में हमले के बाद आतंकियों ने वॉशिंगटन में हमले की धमकी दी थी।