इजराइल ने सीरिया पर 24 घंटे में किया दूसरा हमला, इस बार होम्स प्रांत में एयरबेस को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow1535082

इजराइल ने सीरिया पर 24 घंटे में किया दूसरा हमला, इस बार होम्स प्रांत में एयरबेस को बनाया निशाना

सैन्य सूत्र के हवाले से खबर दी है कि सीरिया के हवाई रक्षा प्रणाली ने रविवार को इजराइल के एक हमले को नाकाम कर दिया और टी-4 एयरबेस को निशाना बनाकर दागे गए दो रॉकेटों को मार गिराया. सूत्र ने बताया कि शेष रॉकेटों ने एक सैनिक की जान ले ली

इजराइल ने ईरान और हिज़्बुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाने के नाम पर सीरिया पर सैकड़ों हवाई हमले किए हैं. (फाइल फोटो)

दमिश्क: सीरिया ने इजराइल पर आरोप लगाया कि उसने होम्स प्रांत में एक एयरबेस को निशाना बनाया है. 24 घंटे के अंदर यह दूसरा ऐसा हमला है. सरकारी समाचार एजेंसी सना ने सैन्य सूत्र के हवाले से खबर दी है कि सीरिया के हवाई रक्षा प्रणाली ने रविवार को इजराइल के एक हमले को नाकाम कर दिया और टी-4 एयरबेस को निशाना बनाकर दागे गए दो रॉकेटों को मार गिराया. सूत्र ने बताया कि शेष रॉकेटों ने एक सैनिक की जान ले ली जबकि दो अन्य जख्मी हो गए. इसके अलावा हथियार डिपो को नुकसान पहुंचा है.

ब्रिटेन के 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने बताया कि सीरिया के एक सैनिक समेत पांच लोगों की मौत हुई है. इसने कहा कि हमले ने रॉकेट डिपो को भी नष्ट कर दिया है. निगरानी संस्था ने कहा कि सीरियाई सेना के अलावा, एयरबेस पर ईरानी लड़ाके और हिज़्बुल्ला के अर्द्धसैनिक बल भी मौजूद थे. यह हमला इजराइल के सीरिया में हमला करने की बात स्वीकारने के कुछ घंटों बाद हुआ है. इज़राइल ने कहा कि उसने पड़ोसी देश से रॉकेट दागे जाने के जवाब में हमला किया है.

देखें लाइव टीवी

इज़रायल ने सीरिया के एयरबेस पर किया हमला, हथियार डिपो को पहुंचा नुकसान

संस्था ने कहा कि राजधानी के दक्षिण में हुए हमले में सीरियाई सैनिक और विदेशी लड़ाकों समेत 10 लोग मारे गए हैं. इजराइल ने ईरान और हिज़्बुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाने के नाम पर सीरिया पर सैकड़ों हवाई हमले किए हैं. इजराइल कहता है कि वह अपने कट्टर दुश्मन ईरान को सीरिया में सैन्य रूप से घुसने से रोकने के लिए दृढ़ है. सीरिया में ईरान समर्थित राष्ट्रपति बशर अल असद आठ साल की लड़ाई के बावजूद पद पर बने हुए हैं. इस लड़ाई में 3,70,000 लोगों की मौत हुई है. (इनपुटः भाषा)

Trending news