ईरान और इजराइल का हिसाब बराबर, अमेरिका ने कहा- अब सैन्य हमले बंद होने चाहिए
Advertisement
trendingNow12489186

ईरान और इजराइल का हिसाब बराबर, अमेरिका ने कहा- अब सैन्य हमले बंद होने चाहिए

Israel attacks on iran: इजराइल ने ईरान पर करारा हमला बोला है. इस हमले के बाद अमेरिका की ओर से बयान आया है. अमेरिका ने कहा है कि इजराइल का हिसाब बराबर हो गया है अब सैन्य हमले बंद होने चाहिए.

ईरान और इजराइल का हिसाब बराबर, अमेरिका ने कहा- अब सैन्य हमले बंद होने चाहिए

Israel attacks on iran: अमेरिका ने कहा है कि ईरान पर इजराइल के हमलों से हिसाब बराबर हो चुका है. अमेरिका ने कहा कि अब दोनों शत्रु देशों के बीच प्रत्यक्ष सैन्य हमले बंद होने चाहिए. अमेरिका ने ईरान को अब इजराइल पर जवाबी हमले करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है.

सैन्य हमले बंद होने चाहिए

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके प्रशासन को लगता है कि इजराइली (सैन्य) अभियान के उपरांत अब दोनों देशों के बीच सीधे सैन्य हमले ‘‘बंद होने’’ चाहिए और उसने कहा कि अन्य सहयोगी देश भी इससे सहमत हैं.

अमेरिका का इस हमले में हाथ नहीं

उन्होंने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान ने शुक्रवार को पूरे दिन अभियान के बारे में जानकारी दी. व्हाइट हाउस के नियमों के अनुसार नाम न उजागर करने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि इजराइली अभियान ‘‘व्यापक, सटीक और लक्षित’’ था. उन्होंने कहा कि अमेरिका की इस हमले में कोई हाथ नहीं है.

हमले से हिल गया ईरान

बता दें कि इजरायल ने ईरान को अपने हमले से हिलाकर रख दिया है. ईरान पर हमला करने के लिए इजरायल की वायुसेना की ओर से करीब 2000 किलोमीटर का सफर तय किया है. इस हमले के लिए 100 से ज्यादा फाइटर जेट को शामिल किया गया था. इजराइल की ओर से हुए हमले में F-35 का भी इस्तेमाल किया गया हैं.

न्यूक्लियर-तेल फैसिलिटी पर नहीं बोला हमला

IDF ने कहा कि संघर्ष न बढ़े इस कारण सिर्फ मिलिट्री साइटों पर हमला किया और न्यूक्लियर-तेल साइट को इस हमले से दूर रखा गया. IDF की ओर से कहा गया है कि हर हमले ने सिर्फ सैन्य साइटों को टार्गेट किया गया. हमले के बाद इजरायल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि ईरान की ओर से इजरायल पर जवाबी हमला किया जा सकता है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news