कोरोना वायरस पर इस देश से आई 'गुड न्यूज'! खुफिया लैब में तैयार किया गया वैक्सीन

एक तरफ भारत में वैक्सीन को लेकर ट्रायल चल रहा है वहीं कोरोना (Corona) से जूझ रही दुनिया के लिए इजरायल से एक गुड न्यूज आई है. इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना को मात देने वाला वैक्सीन ढूंढ लिया है.

कोरोना वायरस पर इस देश से आई 'गुड न्यूज'! खुफिया लैब में तैयार किया गया वैक्सीन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ भारत में वैक्सीन को लेकर ट्रायल चल रहा है वहीं कोरोना (Corona) से जूझ रही दुनिया के लिए इजरायल से एक गुड न्यूज आई है. इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना को मात देने वाला वैक्सीन ढूंढ लिया है. घातक बम बनाने वाली इजरायल की लैब ने कोरोना वैक्सीन (coronavirus vaccine) खोजने का दावा किया है .

इजरायल की खुफिया लैब ने ढूंढा कोरोना वैक्सीन!
पूरी दुनिया को कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने वाली वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है. इजरायल ने दावा किया है कि वैक्सीन को लेकर दुनिया का इंतजार अब खत्म होने ही वाला है. इजरायल ने कोरोना की वैक्सीन बनाने का दावा किया है. इसका ऐलान इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्नेट किया है.

इजरायल ने दावा किया है कि ये वैक्सीन शरीर के अंदर ही कोरोना वायरस को खत्म करने में सक्षम है. ये वैक्सीन वायरस को शरीर के दूसरे हिस्सों में फैलने से रोकती है. दावा किया जा रहा है कि इजरायल के डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ने कोरोना वायरस का टीका बनाया है . 

इजरायल का खुफिया लैब
इजरायल का ये बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट जैविक और रासायनिक हथियारों को बनाने के लिए जाना जाता है. इजरायल का डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्टीट्यूट दक्षिणी तेलअबीब से 20 किलोमीटर की दूरी पर नेस जिओना में मौजूद है. दावा है कि ये लैब जमीन के काफी अंदर मौजूद है और यहां जो खतरनाक जहर और वायरस बनाए जाते हैं, उनका इस्तेमाल इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद अपने दुश्मनों को मारने के लिए करती है.

इजरायल के लिए ये इंस्टीट्यूट कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लैब के ऊपर से किसी विमान को उड़ने की इजाजत नहीं है. लैब के दरवाजे बम प्रूफ बनाए गए हैं. इस इंस्‍टीट्यूट के बारे में किसी भी मैप में कोई जिक्र नहीं है.

फिलहाल इजरायल अब कोरोना वैक्सीन का पेटेंट कराने की तैयारी कर रहा है, जिसके बाद इसका कॉमर्शियल उत्पादन शुरू होगा. 

ब्यूरो रिपोर्ट, ज़ी मीडिया

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.