Israel-Hamas War: कौन है वो भारतीय जिसकी जंग के बीच चली गई जान, 2 अन्य हुए घायल
Advertisement

Israel-Hamas War: कौन है वो भारतीय जिसकी जंग के बीच चली गई जान, 2 अन्य हुए घायल

Israel-Hezbollah Tensions: उत्तरी इजरायल इलाके में सोमवार सुबह करीब 11 बजे  मिसाइल हमला हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है

Israel-Hamas War: कौन है वो भारतीय जिसकी जंग के बीच चली गई जान, 2 अन्य हुए घायल

Israel News: इजरायल की उत्तरी सीमा पर लेबनान की ओर से दागी गई एंटी टैंक मिसाइल की चपेट में आने से सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि तीनों लोग दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं.

रेस्क्यू सर्विस मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे उत्तरी इजरायल के गलीली इलाके में मार्गलियॉट (सामूहिक कृषक समुदाय) के एक बाग में जाकर गिरी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस हमले में केरल में कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जॉर्ज का हुआ ऑपरेशन
एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘जॉर्ज को चेहरे और शरीर पर चोट आने के बाद बीलिनसन अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसका एक ऑपरेशन किया गया है. वह चोटों से उबर रहा है और उसे निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकता है.’’

मेल्विन को मामूली चोट आई हैं और उसे उत्तरी इजराइल के साफेद शहर में जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले का रहने वाला है.

हिज्बुल्ला की ओर से किया गया हमला
ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से ही रोजाना उत्तरी इजराइल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news