Israel ने Syria पर किया Missile Attack, पूरी रात एक्टिव रहे सीरियाई एयर डिफेंस
Advertisement

Israel ने Syria पर किया Missile Attack, पूरी रात एक्टिव रहे सीरियाई एयर डिफेंस

अमेरिका के बाद अब इजराइल (Israel) ने सीरिया (Syria) पर धावा बोल दिया है. इजराइल ने रविवार रात को उसके कई इलाकों पर मिसाइलें  (Missile Attack) दागी. 

सीरिया पर गिरती इजराइली मिसाइलें (फाइल फोटो)

दमिश्क (सीरिया): अमेरिका (US) के बाद अब इजराइल (Israel) ने सीरिया (Syria) पर हमला बोला है. इजराइली मिसाइलों के हमलों (Missile Attack) का जवाब देने के लिए सीरियाई वायु सेना पूरी रात राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय इलाकों में सक्रिय रही. अभी हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  1. इजराइल ने रविवार रात दागी कई मिसाइलें
  2. सीरिया पर पहले भी कार्रवाई कर चुका है इजराइल
  3. अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया पर किया था हमला

इजराइल ने रविवार रात दागी कई मिसाइलें

सीरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक इजराइल (Israel) ने रविवार रात को कई मिसाइलें सीरिया (Syria) पर दागी. सरकारी टीवी ने एक अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि अधिकतर इजराइली मिसाइलों (Missile Attack) को दमिश्क के पास उनके निशाने तक पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया. मिसाइल हमलों को देखते हुए सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम और लड़ाकू जहाज पूरी रात एक्टिव रहे.

सीरिया पर पहले भी कार्रवाई कर चुका है इजराइल

इजराइल (Israel) का यह हमला (Missile Attack) ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिका भी सीरिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है. इजराइल ने इससे पहले भी सीरिया (Syria) में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं. हालांकि खास रणनीति के तहत वह कभी भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता और न ही इन अभियानों के बारे में बात करता है. 

अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया पर किया था हमला

इससे पहले अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया (Syria) में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे. अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जवाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी. इस हमले में अमेरिकी सेवा से जुड़े एक सदस्य और गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गए थे.

LIVE TV

Trending news