Israel Palestine War: 450 साल पहले ही हो गई थी इजरायल पर हमास के हमले की भविष्यवाणी, इस फकीर ने कहा था..
Advertisement
trendingNow11906071

Israel Palestine War: 450 साल पहले ही हो गई थी इजरायल पर हमास के हमले की भविष्यवाणी, इस फकीर ने कहा था..

Israel Palestine War Nostradamus: इजरायल में अचानक छिड़े युद्ध ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. आतंकी संगठन हमास ने शनिवार की सुबह इजरायल पर उस वक्त हमला बोला जब सारा देश यहूदियों के पवित्र त्योहार सिमचट टोरा के आखिरी दिन को मनाने की तैयारी कर रहा था.

Israel Palestine War: 450 साल पहले ही हो गई थी इजरायल पर हमास के हमले की भविष्यवाणी, इस फकीर ने कहा था..

Israel Palestine War Nostradamus Prediction: इजरायल में अचानक छिड़े युद्ध ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. आतंकी संगठन हमास ने शनिवार की सुबह इजरायल पर उस वक्त हमला बोला जब सारा देश यहूदियों के पवित्र त्योहार सिमचट टोरा के आखिरी दिन को मनाने की तैयारी कर रहा था. ये त्योहार करीब एक हफ्ता चलता है और लोग इस दौरान छुट्टियों पर रहते हैं. लोग सोकर उठे ही थे कि 20 मिनट के अंतराल में हमास ने 5 हजार रॉकेट दागकर इजरायल की बुनियाद हिला दी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इजरायल पर हमास के इस हमले के बारे में 450 साल पहले ही भविष्यवाणी की गई थी.

हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को घोषणा की कि प्रमुख यहूदी अवकाश के दौरान फिलिस्तीनी समूह हमास द्वारा हमले के बाद देश "युद्ध के मध्य में" है. जैसे ही इजरायल ने शनिवार को युद्ध की घोषणा की, फ्रांसीसी दार्शनिक नास्त्रेदमस की एक भयावह भविष्यवाणी सच होती दिखने लगी.

fallback

वर्ष 2023 के लिए नास्त्रेदमस ने पांच भविष्यवाणियां कीं, जिनमें एक "महायुद्ध" भी शामिल है. अब से 450 साल पहले अपनी किताब में नास्त्रेदमस ने 2023 का जिक्र करते हुए लिखा था,'सात महीने का बड़ा युद्ध होगा, जिसमें अपने बुरे कामों से लोग मरेंगे और रूएन, एवरेक्स राजा के अधीन नहीं होंगे.

कहा जाता है कि नास्त्रेदमस ने अन्य बातों के अलावा एडॉल्फ हिटलर के उदय, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 हमले और फ्रांसीसी क्रांति की सही भविष्यवाणी की थी. उन्होंने 6,338 भविष्यवाणियां कीं, जिसमें यह भी शामिल है कि दुनिया कब और कैसे खत्म होगी. वर्ष 2023 के लिए फ्रांसीसी दार्शनिक की अन्य भविष्यवाणियों में मंगल ग्रह पर लैंडिंग, एक नया पोप, आकाशीय आग और एक नई विश्व व्यवस्था शामिल है.

बता दें कि हमले की शुरुआत इजरायल पर 2,000 से अधिक रॉकेट दागे जाने से हुई. रॉकेटों की आड़ में, गाजा से बड़े पैमाने पर, सावधानीपूर्वक समन्वित, जमीनी ऑपरेशन शुरू किया गया और गाजा पट्टी से सटे 20 से अधिक इजरायली कस्बों और सेना के ठिकानों पर हमला किया गया. इजरायल को इससे भारी नुकसान हुआ और शुरुआती अनुमानों के मुताबिक वर्तमान में 250 से अधिक इजराइली मारे गए और 1,500 से अधिक घायल हैं, एवं आने वाले घंटों और दिनों में इस संख्या में वृद्धि निश्चित है.

जवाब में इजरायल ने गाजा स्थित हमास के ठिकानों और कमान पर हवाई बमबारी की और अपने सैन्य रिजर्व की बड़े पैमाने पर लामबंदी शुरू कर दी. गाजा में अब तक 230 से अधिक फलस्तीनियों के हताहत होने की सूचना है, जबकि 1,700 घायल हुए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news