Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह पर फिर कहर बनकर टूटा इजरायल, 3 कमांडरों को उतारा मौत के घाट
Advertisement
trendingNow12491052

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह पर फिर कहर बनकर टूटा इजरायल, 3 कमांडरों को उतारा मौत के घाट

Israel Hezbollah War in Hindi: इजरायल से जंग छेड़ने की कीमत इतनी महंगी पड़ेगी, ये हिजबुल्लाह आतंकियों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. इजरायल ने आज एक बार फिर बड़ा हमला कर उसके 3 कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया.

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह पर फिर कहर बनकर टूटा इजरायल, 3 कमांडरों को उतारा मौत के घाट

Israel Hezbollah War Latest Updates: आतंकियों का समूल नाश करने के लिए लगातार सैन्य अभियान चला रहे इजरायल ने आज हिज़्बुल्लाह के 2 बड़े कमांडरों को मार गिराया. इजरायली वायु सेना ने लेबनान के बिंट जेबिल क्षेत्र में हिजबुल्लाह कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को एक एयर स्ट्राइक में मार गिराया. इसके बाद बिंट जेबिल क्षेत्र में ही माटौक के उत्तराधिकारी और उसके हिजबुल्लाह के तोपखाने के प्रमुख को भी मार गिराया.

हमले के बाद जारी किया बयान

इजरायली सेना के मुताबिक इन तीनों आतंकियों ने इजरायल के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों को निर्देशित और अंजाम दिया था. उन आतंकियों ने दक्षिणी लेबनान से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले इजरायली नागरिकों और आईडीएफ सैनिकों पर टैंक रोधी मिसाइलें दागीं थीं, जिसमें कई लोग मारे गए थे. 

हिजबुल्लाह के 120 ठिकानों पर बरसाए बम

इजरायली मिलिट्री ने बताया कि रविवार सुबह वायु सेना ने लेबनान में बने हिजबुल्लाह के 120 ठिकानों पर घातक बमबारी की, जिसमें संगठन के 70 आतंकी मारे गए. मारे जाने वालों में हिजबुल्लाह की ड्रोन यूनिट का एक कमांडर भी शामिल था. इजरायल ने पहले हिजबुल्लाह के बिंत जबील एरिया के कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को मारा. इसके 24 घंटे के अंदर ही उसने उसके उत्तराधिकारी को भी एयर स्ट्राइक में ढेर कर दिया. आज हुई बमबारी में हिजबुल्लाह की तोपखाना फोर्स का कमांडर मारा गया. 

आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर जहन्नुम पहुंचा रहा इजरायल

इजरायल ने हिजबुल्लाह पर घातक हमलों की यह सीरीज उस पर 200 रॉकेट दागे जाने के बाद शुरू की. हिजबुल्लाह आतंकियों ने इजरायल को दहलाने के लिए उस पर रॉकेटों की बरसात के साथ ही उसके उत्तरी हिस्से में 4 जगह ड्रोन अटैक भी किए थे. इस हमले में इजरायल को अपने 4 रिजर्विस्ट सैनिक खोने पड़े और 14 घायल हो गए. इस अटैक के बाद इजरायल की वायु सेना बेहद घातक हो गई है और वह हिजबुल्लाह के ठिकानों को ढूंढ-ढूंढकर उस पर बम बरसा रही है. आतंक के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में इजरायल को अब तक अपने 33 सैनिक खोने पड़े हैं. 

Trending news