जापान के पीएम सुगा का यूएन को वादा, कोविड-19 के खिलाफ सहयोग जारी रखेंगे
Advertisement
trendingNow1754358

जापान के पीएम सुगा का यूएन को वादा, कोविड-19 के खिलाफ सहयोग जारी रखेंगे

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि करीब 20 मिनट के टेली कांफ्रेंस में गुटेरस ने कहा कि वह वैश्विक महामारी से लड़ने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों के तहत जापान की प्रतिबद्धता और संकल्प की सराहना करते हैं.

योशिहिदे सुगा (फाइल फोटो)

टोक्यो: जापान (Japan) के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरस (António Guterres) को बताया कि जापान कोविड-19 महामारी से लड़ाई में संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग करना जारी रखेगा.

  1. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों के तहत जापान की प्रतिबद्धता 
  2. प्रधानमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद सुगा और गुटेरस के बीच यह पहली बातचीत
  3. कई क्षेत्रों में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता 

20 मिनट का टेली कांफ्रेंस 
रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि करीब 20 मिनट के टेली कांफ्रेंस में गुटेरस ने कहा कि वह वैश्विक महामारी से लड़ने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों के तहत जापान की प्रतिबद्धता और संकल्प की सराहना करते हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में गुटेरस ने कोविड-19 महामारी को दूर करने के लिए वैश्विक एकजुटता की अपील की थी. बातचीत के दौरान दोनों ने जलवायु परिवर्तन और शांति बनाए रखने वाली गतिविधियों के साथ ही कई क्षेत्रों में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई.

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव का बजा बिगुल, तीन चरण में होगी वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

सुगा और गुटेरस के बीच पहली बातचीत
शिंजो आबे के बाद जापान के प्रधानमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद सुगा और गुटेरस के बीच यह पहली बातचीत थी. विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि गुटेरस ने जापान के प्रधानमंत्री बनने पर सुगा को बधाई दी. (इनपुट आईएएनएस)

 

Trending news