Jeffrey Epstein: मसाज के नाम पर वो बच्चियों से... उस अरबपति की लिस्ट में क्लिंटन-ट्रंप का भी नाम
Advertisement
trendingNow12044582

Jeffrey Epstein: मसाज के नाम पर वो बच्चियों से... उस अरबपति की लिस्ट में क्लिंटन-ट्रंप का भी नाम

Jeffrey Epstein को पहली बार 2005 में गिरफ्तार किया गया था. तब आरोप लगे थे कि उसने 14 साल की लड़की से सेक्स के लिए पैसे दिए थे. बाद के वर्षों में कई कम उम्र की बच्चियों से यौन शोषण के आरोप लगते गए. मरने के बाद अब उसकी एक लिस्ट ने तहलका मचा दिया है. 

Jeffrey Epstein: मसाज के नाम पर वो बच्चियों से... उस अरबपति की लिस्ट में क्लिंटन-ट्रंप का भी नाम

Jeffrey Epstien Client List: एक ऐसा शख्स जो कम उम्र की लड़कियों से गंदी हरकतें किया करता था. उसके पास धन-दौलत, शोहरत सब कुछ थी. दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में उसके कई रईस लोगों से रिश्ते थे. इसमें कई नेता राष्ट्रपति भी हुए. उस पीडोफाइल पर दोष साबित हो चुका था. हालांकि सेक्स ट्रैफिकिंग के आरोपों का सामना किए बगैर जेल में उसकी मौत हो गई. कब्र नसीब होने के बाद भी अमेरिका के उस फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के स्कैंडल (Jeffrey Epstein scandal) की किताब अभी बंद नहीं हुई. जी हां, अब उससे जुड़ी एक लिस्ट सामने आने से खलबली मच गई है. कोर्ट केस से कुछ दस्तावेज सार्वजनिक किए गए हैं जिसमें जेफरी के पूर्व सहयोगियों, कर्मचारियों, दोस्तों और पीड़ितों के नाम पता चले हैं. 

गर्लफ्रेंड सिलेक्ट करती थी लड़की

जेफरी की करतूत में उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड मैक्सवेल (Ghislaine Maxwell) शामिल थी जो अब 20 साल जेल की सजा काट रही है. इन दस्तावेजों के हिसाब से वह इस काले कारनामे की सूत्रधार या कहें कि मुख्य किरदार थी. दिसंबर में अमेरिकी जज ने जेफरी से जुड़े 175 लोगों के नाम सार्वजनिक करने के आदेश दिए थे. हां, इसमें उन लोगों का विशेष ध्यान रखा गया है जो तब नाबालिग थे. जेफरी की लिस्ट में शामिल कुछ चर्चित हस्तियों में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, डोनाल्ड ट्रंप और प्रिंस एंड्रयू भी शामिल हैं. इससे साफ है कि जेफरी का नेटवर्क कितना तगड़ा था. वह कितने प्रभावशाली लोगों के संपर्क में रहता था. नई सूचना सामने आने से इस केस में जनता की रुचि फिर से बढ़ने लगी है.

रिलीज किए गए दस्तावेजों में ऐक्टर लियोनार्डो डीकैप्रियो, नाओमी कैंपबेल, कैमरन डियाज, माइकल जैक्सन का भी नाम है. हालांकि इन सब पर किसी तरह से कुछ गलत करने के आरोप नहीं लगे हैं. यह भी साफ कहा गया है कि लिस्ट में नाम आने भर से यह नहीं कहा जा सकता है कि यह जेफरी की 'क्लाइंट लिस्ट' है या इन लोगों ने कभी कुछ गलत किया था. 

'जब मैं बच्ची थी तब...'

अमेरिकी महिला वर्जीनियर रॉबर्ट्स गुफरे ने केस किया था. उन्होंने दावा किया था कि जब वह बच्ची थीं तो जेफरी ने उनका यौन शोषण किया था और उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड मैक्सवेल इसमें मदद करती थी. एक दस्तावेज में डिटेक्टिव जोसेफ रीकारे ने बताया है कि जेफरी और मैक्सवेल लड़कियों को ढूंढते थे फिर जेफरी के घर पर मसाज करने और दूसरे काम करने के लिए भर्ती करते थे. जब अटॉर्नी ने पूछा कि मैक्सवेल ने कितनी लड़कियों को भर्ती किया होगा तो उन्होंने जवाब दिया था, 'करीब 30 या 33.'

मसाज ही या कुछ और

अटॉर्नी ने आगे डिटेक्टिव से पूछा, 'और मसाज पूरा करने के बाद अगर पीड़िता दूसरे दोस्तों को लाती थी तो उसे पैसे मिलता था?' जवाब मिला- बिल्कुल सही. अटॉर्नी ने कहा कि क्या इसका मतलब यह है कि मसाज कुछ और करने के लिए एक तरह का कोडवर्ड था. डिटेक्टिव ने कहा- जब वे मसाज के लिए जाते थे तो इसका मतलब यौन संतुष्टि होता था.

2016 में आरोप लगाने वाली एक लड़की ने कहा था, 'जब मैं 15-17 साल की थी तो मुझे जेफरी को मसाज देने के लिए पैसे दिए गए थे जबकि उसके पास मसाज करने का कोई अनुभव नहीं था. मैं तैयार हो गई क्योंकि इसमें कुछ भी सेक्सुअल होने की शंका ही नहीं थी लेकिन मैं गलत थी. जेफरी के कहने पर वह दूसरी हाई स्कूल की लड़कियों को उसके घर लेकर गई थी.'

बताते हैं कि जेफरी का 72 एकड़ का एक प्राइवेट आईलैंड था, जहां कई विला बने थे. कुछ साल पहले अमेरिकी मीडिया में खबर आई थी कि एक बोट से वहां लोग आते जाते थे. 2019 में न्यूयॉर्क की जेल में उसकी मौत को सुसाइड माना गया है. 

Trending news