Joe Biden ने लाइव टीवी पर लगवाई Corona Vaccine, लोगों से कहा- ‘अब घबराने की जरूरत नहीं’
Advertisement
trendingNow1811969

Joe Biden ने लाइव टीवी पर लगवाई Corona Vaccine, लोगों से कहा- ‘अब घबराने की जरूरत नहीं’

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है. शुरुआत में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने कोरोना को कमतर आंकने की भूल की थी, जिसका खामियाजा जनता को उठाना पड़ा. हालांकि अब उम्मीद है कि वैक्सीन के चलते स्थिति नियंत्रित हो सकेगी.

फोटो: ट्विटर

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया है. 78 वर्षीय बाइडेन कोरोना के हाई रिस्क ग्रुप में आते हैं. फिलहाल बाइडेन को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. लाइव टीवी पर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को टीका लगाया गया. इस मौके पर बाइडेन ने वैज्ञानिकों, मेडिकल स्टाफ सहित सभी को धन्यवाद दिया. उन्हें Pfizer की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई. अमेरिका में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को आधिकारिक मंजूरी मिली हुई है.

  1. 78 वर्षीय बाइडेन कोरोना के हाई रिस्क ग्रुप में आते हैं
  2. Pfizer की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन लगाई गई
  3. वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को दिया धन्यवाद
  4.  
  5.  

जनवरी से सबको मिलेगी!

डेलावेयर के क्रिस्टियानाकेयर अस्पताल में एक नर्स ने सोमवार दोपहर को फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन की पहली डोज नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को दी. बाइडेन ने जनता में आत्मविश्वास जगाने के उद्देश्य से कोरोना वैक्सीन की डोज लाइव टीवी पर ली. इस दौरान बाइडेन ने कहा, ‘चिंता की कोई बात नहीं है. वैक्सीन अब उपलब्ध है और मैं आप सभी से वैक्सीन लेने का आग्रह करता हूं’. अमेरिका में जनवरी से कोरोना वैक्सीन के आम लोगों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें -COVID-19 New Symptoms: अचानक टूटकर गिर रहे हैं दांत, Coronavirus का है यह नया लक्षण

VIDEO

पूरी तरह सुरक्षित है Vaccine
बाइडेन ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा है, ‘कोरोना महामारी से बचाने के लिए वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने जो अथक परिश्रम किया है, उसे हम कभी नहीं भूल सकते. हम सभी के शुक्रगुजार हैं’. टीकाकरण को लाइव दिखाने के बारे में उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों में विश्वास जगाने के लिए ऐसा किया गया था. बाइडेन ने कहा, ‘हम जनता को यह बताना चाहते हैं कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और अब घबराने की कोई बात नहीं है’.

US में सबसे बुरे हाल

कोरोना के प्रभाव की बात करें तो दुनियाभर में फिलहाल कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 77,172,237 हो गई है. इस महामारी से अब तक 1,699,644 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है. शुरुआत में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने कोरोना को कमतर आंकने की भूल की थी, जिसका खामियाजा जनता को उठाना पड़ा.

 

Trending news