G-7 Summit 2024: G-7 समिट में बाइडेन ने क्या कर दिया कि मेलोनी को खींचनी पड़ी बांह? VIDEO वायरल
Advertisement
trendingNow12293152

G-7 Summit 2024: G-7 समिट में बाइडेन ने क्या कर दिया कि मेलोनी को खींचनी पड़ी बांह? VIDEO वायरल

Joe Biden Viral Video: दुनिया की एकमात्र महाशक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इटली में चल रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में ऐसा क्या कर दिया कि पीएम जॉर्जिया मेलोनी को बांह पकड़कर उन्हें खींचना पड़ा.

 

G-7 Summit 2024: G-7 समिट में बाइडेन ने क्या कर दिया कि मेलोनी को खींचनी पड़ी बांह? VIDEO वायरल

Joe Biden Viral Video G-7 Summit 2024: इटली में इस वक्त दुनिया के सबसे धनी 7 देशों का समागम चल रहा है. इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी के न्योते पर पीएम नरेंद्र मोदी भी रोम में पहुंचे हैं. G-7 समिट में शामिल नेताओं के हाव-भाव, उनके स्टाइल सभी इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल रहे हैं. समिट से जुड़े ऐसे ही एक कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन दूसरी ओर झांकते नजर आए, लेकिन मेलोनी ने बांह पकड़कर उन्हें अपनी ओर खींच लिया. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

बाइडन ने पीछे खड़े स्काई डाइवर को किया थम्स अप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 81 साल के जो बाइडेन गुरुवार को इटली में जी-7 देशों के नेताओं के साथ स्काईडाइविंग का प्रदर्शन देखने के लिए पहुंचे थे. जब बाकी देशों के नेता स्काई डाइवर्स को आसमान से उतरते देख रहे थे तो अमेरिकी राष्ट्रपति अपने बायें मुड़े और पीछे की ओर अपना पैराशूट पैक कर रहे एक स्काई डाइवर को थम्स अप किया. 

जॉर्जिया मेलोनी ने बांह पकड़कर ग्रुप की ओर खींचा

इटली के प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने जब उन्हें नेताओं के ग्रुप से दूर जाते देखा तो बांह पकड़कर उन्हें दोबारा समूह के पास बुला लिया. इसके बाद सभी नेताओं ने इकट्ठे होकर फोटो के लिए पोज दिया. फोटो सेशन से पहले जो बाइडेन अपना धूप वाला खास चश्मा निकालना नहीं भूले. 

बाइडेन की ढलती उम्र पर होने लगी चर्चा

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन आने शुरू हो गए. खासकर अमेरिका में रहने वाले लोग इस मामले में ज्यादा सक्रिय दिखाई दिए. कई इंटरनेट यूजर ने कहा कि बढ़ती उम्र का असर अब जो बाइडेन पर दिखने लगा है. वे अब अपने मस्तिष्क और शरीर पर नियंत्रण खोने लगे हैं. वहीं कई यूजर ने राष्ट्रपति के रूप में बाइडेन की एक और कार्यकाल पूरा करने की क्षमता पर सवाल उठाया. 

व्हाइट हाउस ने किया राष्ट्रपति का बचाव

वहीं क्लिप सामने आने के बाद व्हाइट हाउस के अधिकारी अपने राष्ट्रपति का बचाव करते नजर आए. वरिष्ठ उप प्रेस सचिव एंड्रयू बेट्स ने जो बाइडेन का डिफेंस करते हुए कहा कि वह वीडियो क्लिप आधे-अधूरे ढंग से जारी की गई थी. बेट्स ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन पीछे मौजूद एक स्काई डाइवर को अंगूठा दिखकर थम्स अप कर रहे थे. 

पहले भी वायरल हो चुके हैं ऐसे वीडियो

सूत्रों के मुताबिक जी- 7 समिट में केवल यही एक अजीब घटना नहीं हुई है. इससे पहले भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो चुका है. उस वीडियो में दिख रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन मंच से नीचे उतर रहे हैं तो अजीब तरीके से जॉर्जिया मेलोनी को सलाम कर रहे हैं. उस वक्त भी सोशल मीडिया पर उन पर सवाल उठाए गए थे. 

बाइडेन की हसरत पर फिर सकता है पानी!

बताते चलें कि अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है. वहां पर राष्ट्रपति का कार्यकाल 4 वर्ष का होता है और कोई भी व्यक्ति लगातार कार्यकाल के बाद राष्ट्रपति नहीं बन सकता. मौजूदा राष्ट्रपति डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े हैं और वे अपनी पार्टी से दोबारा राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की जुगत में हैं. ऐसे में सामने आ रहे वीडियोज उनकी इस हसरत पर पानी फेर सकते हैं. 

Trending news