काबुल की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमले में 27 की मौत, 35 घायल
Advertisement
trendingNow1310126

काबुल की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमले में 27 की मौत, 35 घायल

काबुल में एक शिया मस्जिद (इमामबाड़ा) में आज उस समय शक्तिशाली विस्फोट हुआ जब एक अकीदतमंद वहां एकत्र हुये थे। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 लोग घायल हो गए।

काबुल: काबुल में एक शिया मस्जिद (इमामबाड़ा) में आज उस समय शक्तिशाली विस्फोट हुआ जब एक अकीदतमंद वहां एकत्र हुये थे। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 लोग घायल हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फ्रिदोन ओबैदी ने बताया, ‘आत्मघाती हमलावर ने मस्जिद के भीतर अकीदतमंदों के बीच पहुंचकर खुद को उड़ा लिया। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए।’ पुलिस ने अफगानिस्तान की राजधानी के पश्चिमी हिस्से में स्थित बाकिर ओलुम मस्जिद के इर्द-गिर्द का इलाका खाली करवा लिया है।

अली जान ने बताया, ‘मैं तब मस्जिद में ही था, लोग दुआ कर रहे थे तभी धमाके की तेजी आवाज आई और खिड़की टूट गई। मुझे समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है। मैं चिल्लाता हुआ बाहर की ओर भागा।’ इससे पहले, साल की शुरुआत में उत्तरी अफगानिस्तान में शियाओं को निशाना बनाकर अशुरा के दौरान किए गए शक्तिशाली विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई थी। सोमवार के हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी समूह ने नहीं ली है।

Trending news