कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबाह अल अहमद का निधन, पीएम मोदी बोले- भारत ने खोया करीबी दोस्त
Advertisement
trendingNow1757045

कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबाह अल अहमद का निधन, पीएम मोदी बोले- भारत ने खोया करीबी दोस्त

शेख सबाह (SHEIKH SABAH AL-AHMAD AL-SABAH) ने कतर और अन्य अरब देशों (Arab World) के बीच विवाद के कूटनीतिक हल के लिए काफी कोशिशें कीं थी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने कुवैत (Kuwait) के अमीर शेख सबाह अल अहमद (Sheikh Sabah Al-Ahmed Al-Jaber Al-Sabah) के निधन पर शोक जताते हुए संवेदनाएं प्रकट की हैं. गौरतलब है कि कुवैत के शासक शेख सबाह अल अहमद अल सबाह ने 91 वर्ष की उम्र में आखिरी सांस ली.

अपने ट्वीट में पीएम ने शोक जताते हुए कहा कि 'कुवैत और अरब जगत ने अपने चहेते नेता को खो दिया है, वो भारत के करीबी दोस्त होने के साथ दुनिया की एक महान हस्ती थे. द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उन्होने अपनी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कुवैत में काम करने वाले भारतीय समुदाय की विशेष देखभाल की थी .

 

शेख सबाह (SHEIKH SABAH AL-AHMAD AL-SABAH) ने कतर और अन्य अरब देशों (Arab World) के बीच विवाद के कूटनीतिक हल के लिए काफी कोशिशें कीं थी. क्राउन प्रिंस शेख सबाह वर्ष 2006 ने कुवैत के शासन की कमान संभाली थी. 

ट्वीट में आगे उन्होंने ये भी लिखा कि कुवैत के शासक महामहिम शेख सबाह अल अहमद के निधन की दुखद घड़ी में वो उनके परिवार और कुवैत के लोगों के  साथ अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हैं. 
 

LIVE TV
 

Trending news