Layoffs in Salesforce: 2 घंटे में 7000 कर्मचारियों को बर्खास्तगी, कंपनी के सीईओ ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow11572856

Layoffs in Salesforce: 2 घंटे में 7000 कर्मचारियों को बर्खास्तगी, कंपनी के सीईओ ने कही ये बात

Salesforce Company News: इस महीने की शुरुआत में, सेल्सफोर्स के कई कर्मचारियों को पता चला कि उन्हें निकाल दिया गया है, क्योंकि कंपनी ने 7,000 कर्मचारियों या उसके 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी थी.

प्रतीकात्मक फोटो

US News: सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स ने जनवरी में अपने 10 प्रतिशत वर्कफोर्स को निकाल दिया था, जिससे 7,000 कर्मचारी प्रभावित हुए. द न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में कंपनी के सीईओ मार्क बेनिओफ ने स्वीकार किया है कि दो घंटे के अंदर हजारों कर्मचारियों की छंटनी करना अच्छा आइडिया नहीं था. 

बेनिओफ ने माना की यह एक मुश्किल फैसला था. उन्होंने कहा, ‘हम स्थिति साफ करने की कोशिश कर रहे हैं. इतने बड़े समूह के साथ इस तरह का फैसला मुश्किल भरा है और हमने इसकी कीमत चुकाई है.’ बता दें सेल्सफोर्स के कर्मचारियों ने बैठक के दौरान बेनिऑफ की आलोचना की थी.

10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी
इस महीने की शुरुआत में, सेल्सफोर्स के कई कर्मचारियों अपनी नौकरी गंवानी पड़ी, क्योंकि कंपनी ने 7,000 कर्मचारियों या उसके 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी थी. लगभग 4,000 लोग दो दिनों के भीतर सेल्सफोर्स के स्लैक चैनल से गायब हो गए.

वार्न नोटिस के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को में, छंटनी के दौर में 258 कर्मचारी प्रभावित हुए, जिससे 'बिक्री और ग्राहक सेवा', 'प्रौद्योगिकी और उत्पाद' और 'सामान्य प्रशासन' प्रभावित हुए. आयरलैंड में कंपनी के 2,100 कर्मचारियों में से 200 को निकाला गया.

यूएस में प्रभावित कर्मचारियों को मिलेंगे ये लाभ
यूएस में, प्रभावित कर्मचारियों को कम से कम लगभग पांच महीने का वेतन, स्वास्थ्य बीमा, करियर संसाधन और अन्य लाभ प्राप्त होंगे जो उनके परिवर्तन में मदद करेंगे.

बेनिओफ ने कहा था, ‘अमेरिका के बाहर के लोगों को समान स्तर का समर्थन प्राप्त होगा और हमारी स्थानीय प्रक्रियाएं प्रत्येक देश में रोजगार कानूनों के साथ संरेखित होंगी.’

(इनपुट - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news