Old Woman: 109 साल की महिला ने लंबी जिंदगी जीने के बताएं ये नुस्खे, जानकर हैरान रह जाएंगे
Advertisement

Old Woman: 109 साल की महिला ने लंबी जिंदगी जीने के बताएं ये नुस्खे, जानकर हैरान रह जाएंगे

Britain women: पेशे से शिक्षक रह चुकी ऑलिव एडवर्ड्स ने बताया कि उनकी इस लंबी उम्र का राज है खुश रहना. उन्होंने कहा कि लंबी जिंदगी जीनी है तो खूब सारा पानी पिएं और जीवन के प्रति जिद्दी रहें. वह दिन में तीन बार खाना खाती हैं, जिसमें सालमन मछली और शतावरी की सब्जी शामिल होती है.

ऑलिव एडवर्ड्स

Britain की सबसे बुजुर्ग 109 साल की महिला ऑलिव एडवर्ड्स ने अपना इस वर्ष 109वां बर्थडे मनाया है. वैसे तो दुनिया में हर इंसान लंबी उम्र जीना चाहता है, लेकिन उसकी दिनचर्या और खानपान की वजह से बीमारियां घेर लेती हैं और वह 80, 90 की उम्र में ही परलोक चले जाते हैं. आज हम आपको जिस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, उन्होंने अपनी लंबी उम्र का राज खोला है. अगर आप भी इनकी तरह लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं तो आप भी कुछ ऐसा कर सकते हैं.

खूब पानी पिएं और खुश रहें

पेशे से शिक्षक रह चुकीं ऑलिव एडवर्ड्स ने बताया कि उनकी इस लंबी उम्र का राज है खुश रहना. उन्होंने कहा कि लंबी जिंदगी जीनी है तो खूब सारा पानी पिएं और जीवन के प्रति जिद्दी रहें. वह दिन में तीन बार खाना खाती हैं, जिसमें सालमन मछली और शतावरी की सब्जी शामिल होती है. मिरर यूके के मुताबिक, ऑलिव को पढ़ना, बुनाई और सिलाई करना बहुत ही पसंद है. उनकी दो बेटियां हैं और वह चार बच्चों की दादी और छह बच्चों की परदादी हैं. 1914 में जन्मी ऑलिव ने दो विश्वयुद्ध देखे और लंबा वक्त स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हुए गुजारा है.

 बर्थडे पर घर पर बने केक का आनंद लिया

ऑलिव ने अपने 109वें बर्थडे पर घर में बने केक को काटकर उसका स्वाद लिया. उनके जन्मदिन पर किंग चार्ल्स ने शुभकामनाएं भेजी हैं, जिसके बाद वह काफी खुश हैं. इंग्लैंड की स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान ऑलिव ने कहा कि मेरा सीक्रेट हठी रहना और चलते जाना है. मैंने हमेशा दिन में तीन बार खाना खाया है. सालमन मछली और शतावरी मेरा पसंदीदा भोजन है. जीवन में मैंने खूब पानी पिया है और अभी भी पीती हूं. मुझे घूमना अच्छा लगता है. उन्होंने कहा कि जब मैं 80 साल की थी तब मैं अपने पोतों के साथ फुटबॉल और क्रिकेट खेला करती थी. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार स्पेन की रहने वाली मारिया ब्रान्यास दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला हैं. अधिकारिक तौर पर उनकी उम्र 115 साल है. उनका नाम सबसे बुजुर्ग शख्स के रूप में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news