Israel-Hamas War Live: Israel-Hamas War Live: यूरोपियन पार्लियामेंट में आतंकी समूह हमास के खात्मे का प्रस्ताव पारित, गाजा में बंधकों की बिना शर्त रिहाई की भी मांग
Advertisement

Israel-Hamas War Live: Israel-Hamas War Live: यूरोपियन पार्लियामेंट में आतंकी समूह हमास के खात्मे का प्रस्ताव पारित, गाजा में बंधकों की बिना शर्त रिहाई की भी मांग

Israel-Palestine War Update: इजरायल-हमास युद्ध की सभी छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट के बारे में जानिए.

Israel-Hamas War Live: Israel-Hamas War Live: यूरोपियन पार्लियामेंट में आतंकी समूह हमास के खात्मे का प्रस्ताव पारित, गाजा में बंधकों की बिना शर्त रिहाई की भी मांग
LIVE Blog

Israel Hamas War Live Update: हमास-इजरायल युद्ध (Hamas-Israel War) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी है. बॉर्डर पर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू सैनिकों से मिले. नेतन्याहू ने सैनिकों का जोश बढ़ाया. नेतन्याहू ने कहा कि हम अपनी पूरी ताकत से जीतने जा रहे हैं. इस बीच युद्ध को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने बड़ा दावा किया है कि लाल सागर में मिसाइल हमला नाकाम किया है. अमेरिकी युद्ध पोत ने हमला रोका. यमन से लॉन्च मिसाइल को गिरा दिया है. क्रूज मिसाइल और ड्रोन को गिराया गया है. इजरायल की ओर ये मिसाइल जा रही थी. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

20 October 2023
22:57 PM

हमास के खात्मे का प्रस्ताव पारित

एक असमान्य घटनाक्रम के तहत, यूरोपीय संसद ने गुरुवार को एक गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव पारित किया जिसमें हमास आतंकवादी समूह को 'खत्म' करने का आह्वान किया गया है. 500-21 से पारित प्रस्ताव में अपहरण को युद्ध अपराध बताते हुए गाजा में बंधकों की 'बिना शर्त रिहाई' की भी मांग की गई है. आपको बताते चलें कि 7 अक्टूबर को गाजा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमले में मारे गए, घायल, अपहृत और लापता लोगों में 35 देशों के विदेशी नागरिक शामिल हैं. 

17:44 PM

इजरायल का समर्थन किया तो गई नौकरी

बहरीन के एक बड़े अस्पताल के मैनेजमेंट ने सोशल मीडिया अकाउंट पर कथित तौर पर फिलिस्तीन विरोधी ट्वीट पोस्ट करने के बाद एक भारतीय मूल के डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया है. दरअसल डॉक्टर सुनील राव ने एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, इज़राइल के लिए अपना समर्थन जताया था. इसे फिलिस्तीन विरोधी यानी मुस्लिम ब्रदरहुड का विरोध माना गया. इस तरह एक डॉक्टर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा.

17:43 PM

फिलिस्तीन से बड़ी खबर

रमल्ला में हिंसक प्रदर्शन जारी हैं. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर आगजनी भी की है. ऐसे हालात के मद्देनजर वहां इजरायली सेना तैनात की गई है.

17:08 PM

चीनी मीडिया के हवासे से बड़ी खबर

हमास का नेवी कमांडर मारा गया. चीन की मीडिया के हवाले से ये बड़ी खबर मिडिल ईस्ट से आई है.

17:08 PM

हिजबुल्लाह के आतंकी ढेर

हमास के हमदर्द हिजबुल्लाह के आतंकवादियों को इजरायल की फौज ने मौत के घाट उतार दिया है.

15:07 PM

हमास के साथ आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर इजरायल का बड़ा हमला

इजरायली सुरक्षाबलों ने कहा है कि उसने लेबनान सीमा पर हिजबुल्लाह सेल पर हमला किया. इस दौरान इजरायली स्नाइपर्स ने कांटे की बाड़ के पास पहचाने गए बंदूकधारियों को ढेर कर दिया है. लेबनान बॉर्डर पर कुछ आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. 

14:56 PM

कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में पहुंचे भूपेश बघेल

कोंडागांव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में पहुंचे हैं. वो कोंडागांव में आम सभा भी संबोधित करेंगे. कोंडागांव व केशकाल विधानसभा से भारी संख्या मे कार्यकर्ता पहुंचे है.

14:00 PM

हमास पर भीषण हवाई हमला

इजराइल ने गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर भीषण हवाई हमला किया. इस अटैक में इजरायल ने हमास के गोला-बारूद के सैकड़ों ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया.

13:10 PM

China on Israel Palestine War: चीन की मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बड़ी खबर, 'जंग रुकवाने के लिए तैयार'

12:16 PM

World War 3 Update: क्या गाज़ा संकट.. वर्ल्ड वॉर का सायरन? जिनपिंग और पुतिन का साथ आना किस ओर इशारा?

11:21 AM

Israel Vs Hamas Today: इजरायल ने किया बहुत बड़ा दावा, एक और Hamas Commander मारा गया

10:35 AM

इजरायली पीएम नेतन्याहू का बड़ा बयान

हमास से जंग के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ये लड़ाई लंबी होगी और हम इसे जरूर जीतेंगे. हम पूरी तरह से तैयार हैं.

09:44 AM

Israel Palestine Conflict: गाज़ा पर इजरायल की ताबड़तोड़ बमबारी, Tel Aviv में Hamas ने किया रॉकेट हमला

09:10 AM

Israel Ground Attack: Gaza पर ज़मीनी हमले की तैयारी में इजरायल, PM Netanyahu ने की सैनिकों से मुलाकात

08:40 AM

Israel Hamas War: युद्ध के 14वें दिन हमास के सैन्य विंग का बहुत बड़ा बयान, 'लंबे युद्ध के लिए तैयार'

08:05 AM

इस्लामोफोबिया पर बाइडेन का बयान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हाल के कुछ सालों में, बहुत अधिक नफरत ने नस्लवाद को बढ़ावा देने वाली ऑक्सीजन दी है. यहां अमेरिका में यहूदी विरोधी भावना और इस्लामोफोबिया का उदय हुआ है. मैं मुस्लिम अमेरिकी समुदाय, अरब अमेरिकी समुदाय, फिलिस्तीनी अमेरिकी समुदाय में आप में से कई लोगों को जानता हूं, और बहुत से अन्य लोग क्रोधित हैं, अपने आप से कह रहे हैं, हम फिर से इस्लामोफोबिया और अविश्वास के साथ जा रहे हैं जो हमने 9/11 के बाद देखा था.

07:52 AM

यमन से इजरायल पर हमला नाकाम

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने बड़ा दावा किया है कि उनकी सेना ने लाल सागर में एक मिसाइल हमला नाकाम कर दिया है. अमेरिकी युद्ध पोत ने इस हमले को रोका. यमन से मिसाइल को लॉन्च किया गया था. ये मिसाइल इजरायल की ओर जा रही थी.

07:36 AM

Top News Today: अभी की 100 बड़ी खबरें | Israel Palestine Conflict |Tel Aviv Siren | Hamas | Gaza

07:15 AM

अमेरिकियों की सुरक्षा प्राथमिकता: बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में, मेरे लिए बंधक बने अमेरिकियों की सुरक्षा से बढ़कर कोई प्राथमिकता नहीं है. इजरायल में, मैंने ऐसे लोगों को देखा जो मजबूत, दृढ़, लचीले और गुस्से में भी हैं, सदमे में हैं और गहरे दर्द में हैं. मैंने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास से भी बात की और दोहराया कि अमेरिका, फिलिस्तीनी लोगों के सम्मान और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए प्रतिबद्ध है. कई अन्य लोगों की तरह, मैं फिलिस्तीन में लोगों के मारे जाने दुखी हूं, जिसमें गाजा के अस्पताल में विस्फोट भी शामिल है, जो इजरायलियों द्वारा नहीं किया गया था. हम हर निर्दोष की जान जाने पर शोक मनाते हैं. हम निर्दोष फिलिस्तीनियों की मानवता को नजरअंदाज नहीं कर सकते जो केवल शांति से रहना चाहते हैं और एक अवसर चाहते हैं.

07:05 AM

Gaza Hospital Attack पर Joe Biden ने कहा, 'अस्पताल पर हमला IDF का नहीं'

06:35 AM

Israel Hamas War Update: बम, गोला और बारूद..14वें दिन इजरायल कर देगा खात्मा ?

06:00 AM

LIVE TV

05:56 AM

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की बात

पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात की और मानवीय मदद का भरोसा दिया. पीएम मोदी ने गाजा में बिगड़ते हालात, हिंसा और आतंकवाद को लेकर गहरी चिंता जताई.

05:55 AM

गाजा में होगा ग्राउंड ऑपरेशन

गाजा में किसी भी वक्त इजरायली सेना जमीनी ऑपरेशन शुरू कर सकती है. बॉर्डर पर नेतन्याहू ने सैनिकों का हौसला बढ़ाया. हमास भी बोला कि लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं.

Trending news