Israel-Hamas War Live: अमेरिका के हाथ बच्चों के खून से सने, हमास पर इजरायल के हमले को लेकर ईरान का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11929360

Israel-Hamas War Live: अमेरिका के हाथ बच्चों के खून से सने, हमास पर इजरायल के हमले को लेकर ईरान का बड़ा बयान

Israel Hamas war live update 25th October 2023: हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Israel-Hamas War Live: अमेरिका के हाथ बच्चों के खून से सने, हमास पर इजरायल के हमले को लेकर ईरान का बड़ा बयान
LIVE Blog
25 October 2023
16:19 PM

ईरान अब हमास को खुफिया जानकारी दे रहा है: IDF

इजरायली सेना ने ईरान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ईरान अब हमास को खुफिया सूचनाएं दे रहा है. इस बीच तुर्किये ने कहा है कि हमास अपने लोगों की रक्षा कर रहा है. वहीं इजरायल की फौजों ने सीरिया से अपने ऊपर हो रहे हमलों का जवाब दिया है. इजरायली फौज ने सीरिया के फौजी ठिकानों पर हमला किया है. ईरान के नेता का कहना है कि आखिर में जीत की फिलिस्तीन की होगी.

16:15 PM

बच्चों पर बम गिराने से कुछ नहीं होगा

ईरान ने हमास पर इजरायली हमलो को लेकर बड़ा बयान दिया है. ईरान ने कहा कि इजरायल की मदद करने वाले अमेरिका के हाथ बच्चों के खून से रंगे हैं. इस बीच हमास और हिजबुल्लाह के टॉप कोर ग्रुप की बैठक हुई है. इससे इतर ईरान ने कहा है कि बच्चों पर बम गिराने से कुछ नहीं होगा

10:47 AM

वेस्ट बैंक में इजरायली सेना का ड्रोन से हमला,

इजरायली सेना ने गिरफ्तारी और छापे के बीच वेस्ट बैंक के  जेनिन शरणार्थी शिविर में बंदूकधारियों के एक समूह के खिलाफ ड्रोन हमला किया है, जिसमें 3 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की सूचना है. आईडीएफ ने कहा कि सशस्त्र फलिस्तीनियों ने उसके बलों पर गोलीबारी की और विस्फोटक उपकरण फेंके, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. हमले में कई लोग घायल हैं.

07:19 AM

यूएन के मंच से ब्लिंकन ने की आतंकवाद की आलोचना

यूएन के मंच से अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने आतंकवाद की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद का हर काम गैरकानूनी और अनुचित है. इसके साथ ही उन्होंने ईरान को भी चेतावनी दी और कहा कि अमेरिकियों को नुकसान पहुंचा तो हम भी गलती नहीं करेंगे. एंटनी ब्लिंकन ने आगे कहा कि आतंकवाद के सभी कृत्य गैरकानूनी और अनुचित हैं चाहे वे नैरोबी या बाली में, मुंबई, न्यूयॉर्क या किबुत्ज बेरी में लोगों को निशाना बनाते हों. वे गैरकानूनी और अनुचित हैं, चाहे वे आईएसआईएस द्वारा किए गए हों, बोको हराम द्वारा, लश्कर ए तैयबा द्वारा या हमास द्वारा किए गए हों. चाहे पीड़ितों को उनकी आस्था, जातीयता, राष्ट्रीयता या किसी अन्य कारण से निशाना बनाया गया हो, वे गैरकानूनी और अनुचित हैं. इस परिषद की जिम्मेदारी है कि हमास या ऐसे भयानक कृत्यों को अंजाम देने वाले किसी भी अन्य आतंकवादी समूह को हथियार, धन और प्रशिक्षण देने वाले सदस्य देशों की निंदा करें. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 7 अक्टूबर को हमास ने जिन 1400 से अधिक लोगों की हत्या की, उनमें 30 से अधिक संयुक्त राष्ट्र सदस्य देशों के नागरिक थे. पीड़ितों में कम से कम 33 अमेरिकी नागरिक शामिल हैं. जैसा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने इस संकट की शुरुआत से ही स्पष्ट कर दिया है, जबकि इजराइल के पास अपनी रक्षा करने का अधिकार है, वास्तव में दायित्व भी है.

07:01 AM

इजरायली विदेश मंत्री ने रद्द किया UN महासचिव से मुलाकात का कार्यक्रम

इजरायल के विदेश मंत्री ने यूएन महासचिव के साथ होने वाली मुलाकात का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. इजरायल के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क के दौरे हैं और कल ही उन्होंने UNSC की बैठक में हमास की बर्बरता की तस्वीरें साझा की. इस दौरान उन्होंने यूएन के महासचिव के साथ अपनी बैठक रद्द करने का भी ऐलान किया. दरअसल इजरायल यूएन महासचिव के इस बयान को लेकर नाराज थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमास ने इजरायल पर हमला बिना किसी कारण नहीं किया है. इस पर पलटवार करते हुए इजरायल के विदेश मंत्री ने कहा कि उन्हें हमारी जमीनी हालत का कोई ज्ञान ही नहीं है. ऐसा कहना आतंकवाद का समर्थन करना है.

06:47 AM

जॉर्डन किंग से मिलेंगे मैक्रों

मिडिल ईस्ट के दौरे पर गए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज जॉर्डन के किंग से मुलाकात करेंगे. इससे पहले उन्होंने कल इजरायल और फिलिस्तीन के राष्ट्रपतियों से मुलाकात की थी.

06:36 AM

इजरायल पर हमास कर सकता है केमिकल बम से हमला

इजरायली राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने दावा किया है कि इजरायल पर हमास केमिकल बम से हमला कर सकता है. उन्होंने कहा कि हमास के आतंकियों के पास मैनुएल मिला है, जिसमें रसायनिक हथियार बनाने की पूरी प्रक्रिया है.

06:24 AM

आखिरी वार के लिए इजरायली की सेना तैयार

हमास पर आखिरी वार के लिए इजरायली की सेना पूरी तरह तैयार है. इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि बस सरकार के आदेश आने का इंतजार है. वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ये युद्ध लंबा चलेगा.

06:10 AM

हिजबुल्लाह के 39 लड़ाके ढेर

गाजा के साथ साथ लेबनान पर भी इजरायल की भीषण बमबारी जारी है और लेबनान बॉर्डर पर बड़ी संख्या में टैंक तैनात किए गए हैं. हमले में अब तक हिजबुल्लाह के 39 लड़ाके ढेर हुए हैं. इसके साथ ही सीरिया पर भी इजरायली बम बरसे हैं.

Trending news