ब्रिटेन में COVID -19 के मामले बढ़ने पर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन और सख्त किया गया

ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर सरकार ने इंग्लैंड के उत्तरी हिस्सों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन की पाबंदियों को शुक्रवार को और सख्त कर दिया.

ब्रिटेन में COVID -19 के मामले बढ़ने पर स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन और सख्त किया गया
फ़ाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर सरकार ने इंग्लैंड के उत्तरी हिस्सों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन की पाबंदियों को शुक्रवार को और सख्त कर दिया. इंग्लैंड के नार्थ वेस्ट, मिडलैंड्स और वेस्ट यॉर्कशायर क्षेत्रों में एक-दूसरे परिवारों के मिलने-जुलने पर, बार और रेस्तरां में पाबंदियां और सख्त कर दी गई. ये अगले मंगलवार से प्रभावी होंगी.

दरअसल, ब्रिटेन के राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने चेतावनी दी थी कि इसके संक्रमण सर्वेक्षण में यह पाया गया कि इंग्लैंड में एक दिन में कोविड-19 के 6,000 नये मामले सामने आ रहे हैं. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा, ‘हम लैंकशायर, मेरसेसाइड, वेस्ट यार्कशायर, वारिंगटन, हाल्टन और वुल्वरहैम्पटन में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते देख रहे हैं. इन इलाकों के स्थानीय नेताओं लोगों की सुरक्षा के लिये सख्त पाबंदियां लगाने को कहा है और हम सक्रियता से उनकी सहायता कर रहे हैं.’

स्थानीय स्तर पर पाबंदियों में किये गये बदलावों के तहत सामाजिक मेलजोल के दौरान छह लोगों की सीमा है. इसका उल्लंघन करने पर 100 पाउंड का जुर्माना है, जो बार-बार करने पर 3,200 पाउंड तक भरना पड़ सकता है. कुछ खबरों में यह भी संकेत दिया गया है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कुछ हफ्तों के लिये राष्ट्रव्यापी पाबंदियां लगाने की संभावना पर बातचीत कर रहे हैं.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.