UK News: क्या ब्रिटेन में रहना लोगों के बजट से होता जा रहा है बाहर? पढ़िए दो ऐसी कहानी, जो हिला देंगी आपका दिमाग
Advertisement
trendingNow12360679

UK News: क्या ब्रिटेन में रहना लोगों के बजट से होता जा रहा है बाहर? पढ़िए दो ऐसी कहानी, जो हिला देंगी आपका दिमाग

London News in Hindi: क्या ब्रिटेन में रहना अब लोगों के बजट से बाहर होता जा रहा है. आज हम ब्रिटेन के लोगों की दो ऐसी कहानियां बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

UK News: क्या ब्रिटेन में रहना लोगों के बजट से होता जा रहा है बाहर? पढ़िए दो ऐसी कहानी, जो हिला देंगी आपका दिमाग

London Living Standard Expenses: क्या कभी दुनियाभर के लोगों के लिए सपनों का शहर रहा लंदन अब अपना सा नहीं रहा? जी हां, यह सच है. लंदन अब इतना महंगा हो चुका है कि वहां के लोग भी त्राहिमाम कर रहे हैं. लंदन में रहने वाले दो लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी ऐसी ही कहानी शेयर की है, जिसे पढ़कर लोग हैरान है. एक कपल ने अपनी कहानी में बताया कि उसे लंदन घूमने और वहां सैंडविच खाने का मन था. इसके लिए उसने जब एयर टिकट चेक किया तो वह बेहद महंगा निकला. इसके बाद वे लंदन जाने के बजाय काफी कम पैसे चुकाकर पड़ोसी देश इटली में घूम आए. 

लंदन जाना पड़ा रहा था ज्यादा महंगा

सहयोगी वेबसाइट WION की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के बेडफ़ोर्डशायर में रहने वालीं 49 वर्षीय शेरोन समर को लंदन घूमने और वहां सैंडविच खाने का मन था. इसके लिए उन्होंने अपने पार्टनर डैन पुड्डीफ़ुट के साथ ट्रैवल का प्लान बनाया. उन्होंने बेडफ़ोर्डशायर से लंदन तक आने- जाने के लिए एयर टिकट की जांच की तो वे दंग रह गए. उन्होंने यह टिकट करीब 35 यूरो में पड़ रहा था और यात्रा का समय भी लगभग डेढ़ घंटे था. 

फ्लाइट लेकर पहुंच गई पड़ोसी इटली

इसके बाद उन्होंने पड़ोसी देश इटली के मिलान की टिकट चेक की तो उनके चेहरे पर खुशी तैर आई. वहां पर बेडफ़ोर्डशायर से मिलान की उड़ान की लागत महज 14 यूरो पड़ रही थी. इसके बाद उन्होंने लंदन का प्लान छोड़ मिलान घूमने का फैसला किया. दोनों लोग मिलान गए, शहर घूमा, सैंडविच खाया और रात में घर वापस आ गए. 

ब्रिटेन में ट्रेन टिकट भी बूते से बाहर

मैनचेस्टर में रहने वाली एक और महिला ने भी अपना ऐसा ही अनुभव बयां किया है. उसने बताया कि ब्रिटेन में केवल एयर ट्रैवल ही नहीं बल्कि रेलवे का सफर भी बेहद महंगा है. लंदन से मैनचेस्टर तक ट्रेन किराया 100 यूरो है. जबकि इससे कम पैसे खर्च करके वह फ्लाइट से मिलान घूम आई. वहां पर वह सुबह 10.50 बजे पहुंची. अपनी पसंदीदा ब्रेड और कॉफी पी. इस दौरान उन्हें फ्लाइट से आने- जाने, वहां दिन भर घूमने, भोजन करने और ड्रिंक लेने में महज 200 यूरो ही खर्च करने पड़े, जो लंदन घूमने से ज्यादा मुफीद था. 

Trending news