Love Story: तलाक के बाद टूट गई थी महिला, फिर खुद को संभाला; इस ट्रिक से मिला नया प्यार
topStories1hindi1458485

Love Story: तलाक के बाद टूट गई थी महिला, फिर खुद को संभाला; इस ट्रिक से मिला नया प्यार

UK Love Story: रिलेशनशिप एक्सपर्ट और लव गुरुओं के मुताबिक आप सिंगल हों या तलाकशुदा, हैपी हो या सैड! प्यार जब होना होता है, तो बस हो ही जाता है. यहां ये चर्चा इसलिए क्योंकि ऑनलाइन डेटिंग से नफरत करने वाली एक महिला को 57 साल की उम्र में इंटरनेट ने उनके सोलमेट से मिला दिया.

 

Love Story: तलाक के बाद टूट गई थी महिला, फिर खुद को संभाला; इस ट्रिक से मिला नया प्यार

Isabella trending love story: दुनिया में आए दिन कई प्रेम कहानियां सुर्खियों में रहती हैं. आज बात यूके (UK) की उस अनोखी लव स्टोरी की जो है तो असली लेकिन लगती एकदम फिल्मी है. दरअसल लंदन की रहने वाली इसाबेल अपनी 23 साल की शादी टूटने के बाद सिंगल होने की वजह से डिप्रेशन में जा रही थीं. उम्र के इस पड़ाव में इंटरनेट ने उन्हें वो खुशी दे दी जिसे वो लंबे समय से तलाश रही थीं. 

'प्यार की तलाश में पानी की तरह बहाया पैसा'

आपको बता दें कि 57 साल की इसाबेल सोशल मीडिया पर चैटिंग के बजाए सीधे संवाद में दिलचस्पी रखती थीं. उनकी अच्छी खासी गृहस्थी चल रही थी अचानक एक दिन उनके पति ने उन्हे डायवोर्स दे दिया. शुरू में तो उन्होंने खुद को संभाला लेकिन कई साल बाद उन्हें उम्र के इस पड़ाव में एक जीवनसाथी की जरूरत महसूस हुई.

इसी दौरान उनकी नजर एक ऑस्ट्रेलियाई रिलेशनशिप कोच जेक मैडॉक (Jake Maddock) पर गई. पहली ही मुलाकात में इसाबेल को लगा कि उनका काम हो जाएगा. इसके बाद उन्होंने प्यार पाने के लिए पैसे का मुंह नहीं देखा. सच्चे प्यार की तलाश में इसाबेल ने 2000 पाउंड यानी 2 लाख रुपये खर्च कर दिए. ये जेक के काम करने का तरीका ही था जिसने धीरे-धीरे इसाबेल का आत्मविश्वास मजबूत किया.

कुछ हफ्तों के बाद रिलेशनशिप कोच जेक सही समय देखकर इसाबेल को डेटिंग की दुनिया में ले गये. दरअसल इसाबेल को ऑनलाइन दोस्ती और चैटिंग जैसी चीजों से नफरत थी इसलिए उन्हें तैयार करने के लिए जेक को भी बहुत मेहनत करनी पड़ी. आखिरकार एक वक्त ऐसा आया जब पेशे से लग्‍जरी प्रॉपर्टी डेवलपर इसाबेल ने डेटिंग और ऑनलाइन प्रोफाइल बनाने के लिए हां कर दी.

यूं मिला जीवन साथी

'द मिरर' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कई साल सिंगल रहने के बाद इसाबेल ने ऑनलाइन डेटिंग ऐप Match.com, Zoosk और Bumble पर अकाउंट बनवाए. लेकिन डेटिंग ऐप पर पुरुषों ने इसाबेला को लेकर बेहद खराब कमेंट किए. उन्होंने डेट पर जाना शुरू किया, लेकिन वो उसे बीच में ही छोड़कर लौट आती थीं. उम्र के इस पड़ाव में नया जीवनसाथी मिलना आसान नहीं था. इसके बावजूद काउंसलिंग के एक लंबे दौर, 12 नाकाम डेट्स और तीन डेटिंग ऐप्स पर समय बिताने के बाद आखिरकार इसाबेल को इयान क्लेग के रूप में नया जीवन साथी मिल ही गया जो उन्हें खुद से भी ज्यादा प्यार करता था.

खुश हैं इसाबेल

इसाबेल ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'जेक ने जिंदगी बदलकर रख दी. तलाक और 50 साल की उम्र पार करने के बाद एक खुशहाल रिलेशनशिप मिलेगी, इस बात का तो मुझे अंदाजा भी नहीं था.' वहीं दूसरी ओर 60 साल के इयान, 57 साल की इसाबेल से इतने प्रभावित हुए कि उनके साथ रहने के लिए वो 250 मील दूरी का सफर तय करते हुए उसके पास पहुंच गए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news