रक्का में मारा गया मलेशिया का टॉप ISIS आतंकी, 2014 में पत्नी संग गया था सीरिया
Advertisement
trendingNow1326599

रक्का में मारा गया मलेशिया का टॉप ISIS आतंकी, 2014 में पत्नी संग गया था सीरिया

मलेशिया के पुलिस प्रमुख ने बताया है कि देश का शीर्ष इस्लामिक स्टेट आतंकी पिछले महीने सीरिया में हुए एक हमले में मारा गया. ऐसा माना जाता है कि मोहम्मद वांडी मोहम्मद जेडी (26 साल) पिछले साल जून में कुआलालंपुर के बाहर उपनगर के एक बार में हुए ग्रेनेड विस्फोट के लिए जिम्मेदार था. इस घटना में आठ लोग घायल हो गए थे. इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा इस देश में किया गया यह पहला हमला था.

दक्षिणी राज्य मलक्का में पैदा हुआ मोहम्मद वांडी अपनी पत्नी के साथ साल 2014 में सीरिया चला गया था. (फाइल फोटो)

कुआलालंपुर: मलेशिया के पुलिस प्रमुख ने बताया है कि देश का शीर्ष इस्लामिक स्टेट आतंकी पिछले महीने सीरिया में हुए एक हमले में मारा गया. ऐसा माना जाता है कि मोहम्मद वांडी मोहम्मद जेडी (26 साल) पिछले साल जून में कुआलालंपुर के बाहर उपनगर के एक बार में हुए ग्रेनेड विस्फोट के लिए जिम्मेदार था. इस घटना में आठ लोग घायल हो गए थे. इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा इस देश में किया गया यह पहला हमला था.

पुलिस महानिरीक्षक खालिद अबू बकर ने सोमवार (8 मई) की देर रात ट्वीट करते हुए कहा कि खुफिया को पता चला है कि मुहम्मद वांडी सीरिया के रक्का में हुए एक हमले में 29 अप्रैल को मारा गया. उन्होंने आगे की जानकारी नहीं दी है.

दक्षिणी राज्य मलक्का में पैदा हुआ मोहम्मद वांडी अपनी पत्नी के साथ साल 2014 में सीरिया चला गया था. मार्च में अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने वांडी को वैश्विक आतंकवादी की सूची में शामिल किया था. मुस्लिम बहुल मलेशिया में तीन साल से ज्यादा समय में 250 संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया हैं, इनमें से कुछ कथित तौर पर देश में हमला करने की योजना बना रहे थे.

Trending news