close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेक्सिको: बस और ट्रक में जोरदार भिडंत, हादसे में 21 की मौत

हादसे के बाद ट्रक और बस में लगी आग के कारण कई यात्री बुरी तरह से झुलस गए. जिसके बाद कुछ यात्रियों को अस्पताल के बर्निंग बार्ड में भी भर्ती कराया गया है.

मेक्सिको: बस और ट्रक में जोरदार भिडंत, हादसे में 21 की मौत
सांकेतिक तस्वीर

कोट्जाकोलकोस: पूर्वी मेक्सिको में बुधवार को एक ट्रक और एक बस के बीच जबर्दस्त टक्कर हो गई. जिसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. ट्रक और बस के बीच हुई इस जोरदार भिड़ंत में कम से कम 21 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि करीब 30 लोग इस हादसे में बुरी तरह से घायल हो गये. हादसे के बाद ट्रक और बस में लगी आग के कारण कई यात्री बुरी तरह से झुलस गए. जिसके बाद कुछ यात्रियों को अस्पताल के बर्निंग बार्ड में भी भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस में तीर्थयात्री सवार थे, जो एक तीर्थयात्रा से वापस कैथोलिक पवित्र स्थल जा रहे थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. देश की संरक्षक संत गुआडालुपे ओसोर्नो ने कहा कि पीड़ितों में से अधिकांश दक्षिणी राज्य चियापास के तीर्थयात्री थे, जो मेक्सिको सिटी की यात्रा के बाद वापस वर्जिन ऑफ ग्वाडालुपे के बेसिलिका में प्रार्थना करने के लिए जा रहे थे.

लाइव टीवी देखें

भारत से रक्षा साझेदारी और बढ़ाना चाहता है अमेरिका, बातचीत के लिए आने वाला है ट्रंप का 'विशेष दूत'

उन्होंने कहा, ''घटनास्थल पर पहुंचे फोरेंसिक विशेषज्ञों ने बताया कि इस हादसे में बस में सवार 17 यात्री और ट्रक में सवार दो लोग मारे गए. एक व्यक्ति की मौत अस्पताल पहुंचने के बाद हो गई और दूसरा, जिसकी हालत काफी गंभीर थी, उसकी भी मौत अस्पताल में हो गई.'' चियापास में टक्सला गुटिरेज के कैथोलिक आर्कडियोसीस ने एक बयान में पीड़ितों के प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

(इनपुटः भाषा)