Hezbollah chief killing live updates: बेरूत हमले में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला मारा गया है. इजरायली फौजों (IDF) ने बीती रात हुए हमलों में उसे ढेर करने की पुष्टि की है. इजराइली सेना ने तेल अवीव से प्रेस कांफ्रेस करते हुए हमलों की डिटेल दुनिया से साझा की है. इजराइली सेना ने शनिवार को दावा किया किया कि उसने बेरूत में शुक्रवार को किए गए एक हमले में हिजबुल्ला के नेता हसन नसरल्ला को मार गिराया. सेना ने कहा कि जब हिजबुल्ला का नेतृत्व बेरूत के दक्षिण में दहिया स्थित अपने मुख्यालय में बैठक कर रहा था तभी एक सटीक हवाई हमला किया गया. नसरल्ला तीन दशक से अधिक समय से हिजबुल्ला का नेतृत्व कर रहा था.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेतन्याहू अमेरिका से लौटे, ईरान ने बुलाई ओआईसी देशों की बैठक बुलाई


इजरायली सेना ने दावा किया है कि अब नसरल्लाह कभी दहशत नहीं फैला पाएगा. बेरुत हमले में उसे ढेर कर दिया गया है. उनका दावा है कि उसकी बेटी भी हमले में मारी गई है. हिजबुल्लाह का टॉप ऑर्डर करीब-करीब मार दिया गया है. हालांकि अभी इजरायल सरकार या इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू का अधिकारिक बयान नहीं आया है. इस बीच नेतन्याहू अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र के आयोजन में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में गए थे, वह अपना दौरा रद्द करके तेलअवीव लौट आए हैं.



ये भी पढ़ें- हिजबुल्लाह चीफ नसरल्ला ढेर, मिडिल ईस्ट के लेबनान में इजरायल का 'बदलापुर', बेरुत हुआ धुंआ-धुंआ


हमास से हानिया और हिजबुल्लाह से नसरल्लाह का अंत हो चुका है. ईरान ने ओआईसी की बैठक बुलाई है. ईरान इस हमले की निंदा पर प्रस्ताव लाना चाहता है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ओआईसी का इस खबर पर क्या रुख अनपाएगा.