Mongolia में डेल्टा वेरिएंट की दहशत, 7 उदबिलाव कोरोना संक्रमित, हैरान रह गये कोविड एक्सपर्ट
Advertisement

Mongolia में डेल्टा वेरिएंट की दहशत, 7 उदबिलाव कोरोना संक्रमित, हैरान रह गये कोविड एक्सपर्ट

कोरोना का डेल्टा वेरिएंट दुनिया के कई देशोंं में चिंता का सबब बना हुआ है. मंगोलिया (Mongolia) की बात करें तो करीब 34 लाख की आबादी वाले इस देश में 1,021 मौतों के साथ अब तक यहां कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 252,648 मामले सामने आ चुके हैं.

फाइल फोटो

उलानबटोर: मंगोलिया (Mongolia) के नेशनल सेंटर फॉर जूनोटिक डिजीज (NCJZD) ने कहा कि मंगोलिया में सात उदबिलाव के कोरोना संक्रमित (Beavers in Mongolia tested positive for COVID-19) होने की पुष्टि हुई है. देश में किसी जानवर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण पाए जाने का ये पहला मामला है.

  1. मंगोलिया में डेल्टा वेरिएंट का कहर
  2. जानवरों में तेजी से फैला कोरोना
  3. अधिकारियों ने की मामलों की पुष्टि

डेल्टा वेरिएंट का कहर

एनसीजेडडी के निदेशक न्यामदोरज सोगबद्रख ने स्थानीय मीडिया को बताया, राजधानी उलानबटोर (Ulanbatore) के पर्यावरण विभाग में उदबिलाव ब्रीडिंग सेंटर के कर्मचारियों ने अगस्त में कोविड टेस्ट किया था. उसके बाद, 7 उदबिलाव में डेल्टा वेरिएंट का पता चला. वहीं न्यूज़ एजेंसी सिन्हुआ में भी मंगोलिया के जानवरों में कोविड-19 होने की पुष्टि की गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना होने के 30 दिन के भीतर हुई मौत को माना जाएगा Covid Death, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

बीमारी से उबर चुके हैं जानवर

चीन के मीडिया हाउस सीजीटीएन (CGTN) में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जू के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित उदबिलावों में खांसी, बहती नाक, चिपचिपी आंखें जैसे लक्षण दिखाई दिए. ये सभी जानवर फिलहार कोरोना निगेटिव हो चुके हैं. इस कोरोना महामारी का संक्रमण राजधानी उलानबटोर समेत देश के सभी 21 प्रांतों में मिला है. वहीं खतरनाक डेल्टा वेरिएंट की बात करें तो वो भी पूरे देश में फैल चुका है.

करीब 34 लाख की आबादी वाले मंगोलिया ने 1,021 मौतों के साथ कुल 252,648 कोविड -19 मामले दर्ज हो चुके हैं.

Trending news