'पाक सेना और आईएसआई सिंध को गृह युद्ध की ओर धकेल रहे'
Advertisement
trendingNow1326823

'पाक सेना और आईएसआई सिंध को गृह युद्ध की ओर धकेल रहे'

ऑडियो संदेश में हुसैन ने आरोप लगाया कि हकीकत में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने खबर-पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान समेत पूरे पाकिस्तान पर ‘नियंत्रण’ कर लिया है.

पाकिस्तान की सेना. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: पाकिस्तान के चौथे सबसे बड़े दल मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई सिंध प्रांत को गृह युद्ध की तरफ धकेल रहे हैं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र तथा अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से दखल देने की मांग की. ऑडियो संदेश में हुसैन ने आरोप लगाया कि हकीकत में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने खबर-पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान समेत पूरे पाकिस्तान पर ‘नियंत्रण’ कर लिया है.

लंदन में बसे हुसैन ने संदेश में आगे कहा, ‘उन्होंने पंजाबी सेना के खिलाफ आवाज उठाने वाले सैकड़ों और हजारों मुहाजिर बलूचों और पश्तूनों की हत्या कर दी. अब विश्व समुदाय को यह अहसास हो रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ओसामा बिन लादेन, मुल्ला उमर और मुल्ला अख्तर मंसूर समेत सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों को पाकिस्तान में प्रश्रय देती रही है.’ 

हुसैन ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई कराची, हैदराबाद और सिंध के शहरी केंद्रों को गृह युद्ध की ओर धकेल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मुहाजिर राष्ट्र का संयम खत्म होता जा रहा है. वर्ष 1992 के बाद से लगातार जारी सैन्य के नेतृत्व वाले अभियानों में 20,000 से ज्यादा मुहाजिरों की न्यायेतर हत्या की गई.’ 

हुसैन ने कहा कि हर बीतते दिन के साथ इस्लामाबाद विश्व समुदाय में अलग-थलग पड़ता जा रहा है. हुसैन स्व निर्वासित हैं. वे एमक्यूएम के पूर्व प्रमुख हैं. पिछले वर्ष लंदन से हुसैन ने पाकिस्तान विरोधी भाषण दिया था और अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे मीडिया पर हमला करें, उसके बाद से कराची का यह राजनीतिक दल बिखराव की कगार पर है.

Trending news