हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री समेत 7 लोगों की मौत, हादसे की वजह स्पष्ट नहीं
Advertisement
trendingNow1502478

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री समेत 7 लोगों की मौत, हादसे की वजह स्पष्ट नहीं

राहत कर्मियों ने मंत्री, पायलट और अन्य पांच यात्रियों के शव ताप्लेजुंग जिले की एक पहाड़ी से बरामद कर लिए हैं. 

फोटो साभारः IANS

काठमांडू: नेपाल के पूर्वी पहाड़ी क्षेत्र ताप्लेजुंग जिले में बुधवार को एक निजी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से देश के पर्यटन एवं नागर विमानन मंत्री रबिंद्र अधिकारी और छह अन्य लोगों की मौत हो गई. एयर डायनेस्टी हेलीकॉप्टर कंपनी के इस विमान में 39 वर्षीय पर्यटन मंत्री के अतिरिक्त, नेपाल के प्रतिष्ठित नागर विमानन और आतिथ्य उद्यमी आंग त्सरिंग शेरपा, प्रधानमंत्री के निजी सहायक युवराज दहल, नागरिक पर्यटन प्राधिकरण के दो वरिष्ठ अधिकारी एवं नेपाल सेना का एक व्यक्ति भी शामिल थे. राहत कर्मियों ने मंत्री, पायलट और अन्य पांच यात्रियों के शव ताप्लेजुंग जिले की एक पहाड़ी से बरामद कर लिए हैं. पर्यटन मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि हेलीकॉप्टर में यात्रा कर रहे सभी सात लोगों की इस दुर्घटना में मौत हो गई है. 

यह हेलीकॉप्टर इन लोगों को लेकर काठमांडू वापस आ रहा था.  ये लोग पूर्वी नेपाल में हिंदू मंदिर पथिभारा में दर्शन करने के बाद लौट रहे थे तभी उनका हेलीकॉप्टर पहाड़ी से टकरा गया.  हालांकि हादसे के वजह की जांच की जा रही है. यह इलाका बर्फबारी के लिए जाना जाता है. यह हेलीकॉप्टर पहा़ड़ी से टकराने के बाद आग की लपटों में घिर गया. 

हेलीकॉप्टर के लापता होने की खबर आने के थोड़े समय बाद, पाथिभारा इलाके के निवासियों ने पुलिस को सूचित किया कि दुर्घटनास्थल पर आग की ऊंची लपटें उठ रही हैं. ताप्लेजुंग के मुख्य जिलाधिकारी अनुज भंडारी ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि उन्होंने पहले धमाके की तेज आवाज सुनी जिसके बाद धुआं और आग की लपटें देखी.  इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय और मंत्रिपरिषद ने सदस्यों की एक आपात बैठक बुलाई है. 

Trending news