New Zealand: अपनी ही तीन बेटियों की गला दबाकर की हत्या, दोषी मां को अदालत ने सुनाई ये सजा
Advertisement
trendingNow12308744

New Zealand: अपनी ही तीन बेटियों की गला दबाकर की हत्या, दोषी मां को अदालत ने सुनाई ये सजा

New Zealand News:  सजा सुनाए जाने के बाद स्थानीय मीडिया को दिए गए बयान में डिकासन ने कहा, 'मैं अपनी तीन खूबसूरत लड़कियों को इस दुनिया दूर ले जाने की जिम्मेदारी लेती हूं.'

New Zealand: अपनी ही तीन बेटियों की गला दबाकर की हत्या, दोषी मां को अदालत ने सुनाई ये सजा

न्यूजीलैंड के एक न्यायाधीश ने बुधवार को एक महिला को 2021 में अपनी तीन छोटी बेटियों की हत्या के लिए 18 साल के कारावास की सजा सुनाई. लॉरेन डिकासन (Lauren Dickason) को ट्रिपल हत्याओं के लिए राज्य की हिरासत में एक मानसिक स्वास्थ्य अस्पताल में अपनी सजा शुरू करनी होगी. क्राइस्टचर्च हाई कोर्ट की एक अदालत अधिकारी ने एएफपी को यह जानकारी दी.

सजा सुनाए जाने के बाद स्थानीय मीडिया को दिए गए बयान में डिकासन ने कहा, 'मैं अपनी तीन खूबसूरत लड़कियों को इस दुनिया दूर ले जाने की जिम्मेदारी लेती हूं. मैं इस अवसर पर अपने बच्चों और अपने परिवार को मेरी वजह से हुई अत्यधिक पीड़ा और चोट के लिए सबसे गहरा और सबसे ईमानदार पश्चाताप व्यक्त करना चाहती हूं.'

उम्रकैद से बची डिकासन
जस्टिस कैमरून मैंडर ने दोषी सजा सुनाते समय दोषी के लिए मिनिमम नॉन-पैरोल पीरियड तय नहीं किया. डिकासन उम्रकैद से बच गई थी, जो न्यूजीलैंड में हत्या के लिए सामान्य सजा है.

डिकासन को पिछले अगस्त में अपने दो वर्षीय जुड़वां बच्चों माया और कार्ला तथा छह वर्षीय पहली बेटी लियाने की गला दबाकर हत्या करने के तीन मामलों में दोषी पाया गया था.

सिंतबर 2021
हत्याएं सितंबर 2021 में तिमारू में स्थित उनके घर पर हुईं. इस घटना के वक्त डिकासन के पति अपने दोस्तों के साथ डिनर के लिए बाहर गए थे. जब वे घर लौटे तो उन्हें अपने बच्चों के शव मिल. कुछ सप्ताह पहले ही यह परिवार दक्षिण अफ्रीका से न्यूजीलैंड आया था.

पिछले साल के मुकदमे के दौरान, डिकासन ने लड़कियों की हत्या करने की बात स्वीकार की थी, लेकिन इसके लिए मानसिक तनाव को जिम्मेदार ठहराया.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, डिकासन के वकील ने तर्क दिया था कि मानसिक स्वास्थ्य इकाई उसके लिए सबसे उपयुक्त स्थान है.

Trending news