उत्तर कोरिया का सबसे डरावना कानून! दोषी की तीन पीढ़ियों को भुगतनी पड़ती है सजा
X

उत्तर कोरिया का सबसे डरावना कानून! दोषी की तीन पीढ़ियों को भुगतनी पड़ती है सजा

North Korea's Most Scary Law: वैसे तो उत्तर कोरिया में कई अजीबोगरीब कानून हैं लेकिन इसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी. उत्तर कोरिया में किम जोंग उन की तानाशाही सरकार है.

उत्तर कोरिया का सबसे डरावना कानून! दोषी की तीन पीढ़ियों को भुगतनी पड़ती है सजा

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) का नाम सामने आते ही हमारे दिमाग में कई सारी अजीब चीजें आ जाती हैं. इस देश में इतने अजीबोगरीब कानून (Strange Law) हैं कि आप उनके बारे में जानकर पक्का अपना माथा पकड़ लेंगे. इस बात को जानकर हो सकता है कि आपको हंसी आ जाए क्योंकि उत्तर कोरिया (North Korea) के लोग ये मानते हैं कि उनके देश के दिवंगत संस्थापक किम इल-सुंग (Kim Il Sung) की आत्मा अभी भी उत्तर कोरिया पर शासन कर रही है.

सबसे डरावना कानून!

उत्तर कोरिया का सबसे डरावना कानून (North Korea's Most Fearsome Law) ये है कि अगर कोई शख्स आत्महत्या करता है तो उसके पूरे परिवार को सजा दी जाती है. इसके अलावा अगर कोई क्राइम करता है तो उसकी तीन पीढ़ियों को सजा भुगतनी पड़ती है. हालांकि बाकी के देशों में यही कानून है कि जिसने क्राइम किया है सिर्फ उसी को सजा मिलती है.

ये भी पढ़ें- पार्टी, रेस और हत्या वाली मिस्ट्री! थ्योरी के फेर में फंसी मॉडल्स की मौत

इस क्राइम के लिए भुगतनी पड़ती है कठोर सजा

जान लें कि अगर आप उत्तर कोरिया में रहते हैं तो आप किसी दूसरे देश में कॉल नहीं कर सकते हैं. अगर आपने ऐसा किया तो आपको कठोर सजा भुगतनी पड़ेगी. यहां इंटरनेशनल कॉल करना क्राइम है. साल 2007 में एक शख्स ने कई इंटरनेशनल कॉल्स किए थे, जिसके बाद उसे मरवा दिया गया था.

नागरिकों पर रखी जाती है कड़ी नजर

बता दें कि उत्तर कोरिया की तानाशाही सरकार अपने देश के नागरिकों पर कड़ी नजर रखती है. उत्तर कोरिया मनोरंजन के लिए टीवी पर अपना मनपसंद चैनल भी नहीं देख सकते हैं क्योंकि वहां टीवी पर केवल तीन चैनल ही प्रसारित किए जाते हैं, जिनपर उत्तर कोरिया का नियंत्रण है.

ये भी पढ़ें- महिला विधायक का कथित अश्लील वीडियो वायरल, मिल रही धमकियां; पुलिस ने साधी चुप्पी

उत्तर कोरिया में विदेशी म्यूजिक सुनना या फिल्म देखना भी क्राइम है. अगर कोई इस कानून का उल्लंघन करता है तो उसे कड़ी सजा दी जाती है. दोषी की सजा इस बात पर भी निर्भर करती है कि वो किस देश की फिल्म देख रहा था. मान लीजिए अगर कोई अमेरिका की फिल्म देख रहा है तो दोषी को फांसी की सजा दी जाती है.

LIVE TV

Trending news