Queen Elizabeth II के निधन की पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, नास्त्रेदमस की ये किताब बनी बेस्टसेलर
Advertisement

Queen Elizabeth II के निधन की पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, नास्त्रेदमस की ये किताब बनी बेस्टसेलर

Nostradamus Predictions: फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की किताब की ब्रिटेन में बंपर बिक्री हो रही है. क्वीन एलिजाबेथ II (Queen Elizabeth II) के निधन के बाद उनकी किताब की मांग तेजी से बढ़ी है.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी.

Nostradamus Bestseller Book: यूनाइटेड किंगडम में क्वीन एलिजाबेथ II (Queen Elizabeth II) के निधन बाद नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी की किताब की बंपर बिक्री हो रही है. दावा किया जा रहा है कि फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने आज से 450 साल पहले ही ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ II के निधन की भविष्यवाणी कर दी थी. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को जो लोग मानते हैं, उनका दावा है कि फ्रांस के भविष्यवक्ता ने हिटलर के उदय और लंदन की ग्रेट आग की भी भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी. जान लें कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की किताब संडे टाइम्स की बेस्टसेलर की लिस्ट में टॉप पर है.

नास्त्रेदमस की किताब की बंपर बिक्री

बता दें कि 'नास्त्रेदमस: द कंप्लीट प्रोफेसीस फॉर द फ्यूचर' किताब की बिक्री ब्रिटेन में क्वीन एलिजाबेथ II के निधन बाद तेजी से बढ़ी है. संडे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्वीन एलिजाबेथ II का निधन होने के बाद एक सप्ताह के भीतर नास्त्रेदमस की इस किताब की लगभग 8 हजार कॉपियां बिक गई हैं. वहीं, क्वीन एलिजाबेथ II के निधन के पहले की बात करें तो उससे पहले के हफ्ते में 'नास्त्रेदमस: द कंप्लीट प्रोफेसीस फॉर द फ्यूचर' किताब की बिक्री कम थी. 'नास्त्रेदमस: द कंप्लीट प्रोफेसीस फॉर द फ्यूचर' किताब में फ्रांस के भविष्यवक्ता की भविष्यवाणियों की व्याख्या है.

नास्त्रेदमस की किताब कैसे बनी बेस्टसेलर?

दावा किया जा रहा है कि फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की किताब 'नास्त्रेदमस: द कंप्लीट प्रोफेसीस फॉर द फ्यूचर' को सोशल मीडिया पर क्वीन एलिजाबेथ II के निधन बाद खूब लोकप्रियता मिली है. जान लें कि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां किताब में कविताओं की तरह हैं, जिनका व्याख्यान किया गया है. दावा है कि नास्त्रेदमस ने क्वीन एलिजाबेथ II के निधन की भविष्यवाणी साढ़े चार सौ साल पहले ही कर दी थी.

नास्त्रेदमस ने की थी 9/11 हमले की भविष्यवाणी

गौरतलब है कि भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस का जन्म सन् 1503 में फ्रांस में हुआ था. नास्त्रेदमस को मानने वालों का दावा है कि उन्होंने अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले और चंद्रमा पर इंसानों के जाने की भविष्यवाणी भी पहले ही कर दी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news