अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा कर सकते हैं क्यूबा की ऐतिहासिक यात्रा!
Advertisement
trendingNow1283762

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा कर सकते हैं क्यूबा की ऐतिहासिक यात्रा!

 अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा अगले महीने क्यूबा की ऐतिहासिक यात्रा पर जा सकते हैं। वह पिछले 80 वर्षों में द्वीप राष्ट्र की यात्रा करने वाले पहले मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। शीतयुद्ध के काल में शत्रु रहे दोनों देश अपने संबंधों को सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। यात्रा संबंधी यह समाचार सबसे पहले एबीसी न्यूज ने दिया और कहा कि इस संबंध में आज घोषणा की जा सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा कर सकते हैं क्यूबा की ऐतिहासिक यात्रा!

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा अगले महीने क्यूबा की ऐतिहासिक यात्रा पर जा सकते हैं। वह पिछले 80 वर्षों में द्वीप राष्ट्र की यात्रा करने वाले पहले मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। शीतयुद्ध के काल में शत्रु रहे दोनों देश अपने संबंधों को सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। यात्रा संबंधी यह समाचार सबसे पहले एबीसी न्यूज ने दिया और कहा कि इस संबंध में आज घोषणा की जा सकती है।

न्यूज चैनल ने कल कहा, ‘अर्जेंटीना जाने से पहले राष्ट्रपति के 21-22 मार्च को यह यात्रा करने की योजना है।’ राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार मार्को रबियो ने क्यूबा की यात्रा की योजना को लेकर ओबामा की आलोचना की है। रबियो स्वयं क्यूबाई मूल के हैं। रबियो ने कहा कि यदि वह राष्ट्रपति होते तो तब तक क्यूबा की यात्रा नहीं करते जब तक वह ‘‘स्वतंत्र क्यूबा’’ नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि क्यूबा सरकार ‘अमेरिका विरोधी कम्युनिस्ट तानाशाह है। वे दमनकारी शासन कर रहे हैं।’ अमेरिका के राष्ट्रपति की क्यूबा की संभावित यात्रा पर व्हाइट हाउस ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

Trending news