Pakistan General Election : पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मिली बड़ी जीत, 5 और निर्दलीय सांसद PML-N में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow12107377

Pakistan General Election : पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मिली बड़ी जीत, 5 और निर्दलीय सांसद PML-N में हुए शामिल

Nawaz Sharif : पाकिस्तान में 8 फरवरी को चुनाव हुए है. जिसके बाद  पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के पांच और नवनिर्वाचित निर्दलीय सांसद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएन-एल में शामिल हो गए हैं.

Pakistan General Election

Pakistan Election : पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के पांच और नवनिर्वाचित निर्दलीय सांसदों ने सोमवार ( 12 फरवरी)  को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएन-एल में शामिल होने का फैसला किया है. हाल में हुए चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने के बाद नवाज शरीफ गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास कर रहे हैं. 

 

इससे एक दिन पहले इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी समर्थित निर्दलीय सांसद ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) का दामन थाम लिया था. कुल छह निर्दलीय सांसद पीएमएल-एन में शामिल हो चुके हैं. 

 

इन सांसदों ने नवाज से की मुलाकात 

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने सोमवार को ‘एक्स’ पर लिखा कि एनए-189 सीट से सांसद सरदार शमशीर मजारी, पीपी-195 से निर्वाचित इमरान अकरम, पीपी-240 से निर्वाचित सोहेल खान, पीपी-297 के सांसद खिज्र हुसैन मजारी और पीपी-249 से नेशनल असेंबली के सदस्य साहिबजादा मोहम्मद गाजिन अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की.

 

कारवां का हिस्सा बनें

शहबाज ने लिखा कि सभी सदस्यों ने नवाज शरीफ के नेतृत्व में विश्वास जताया और पीएमएल (एन) में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की. साथ ही शहबाज शरीफ ने लिखा, कि "आप पाकिस्तान को बेहतर बनाने और लोगों को परेशानियों से निजात दिलाने के कारवां का हिस्सा बन गए हैं. 

 

गठबंधन जरूरी : असीम मुनीर

पाकिस्तान में आम चुनाव 8 फरवरी को हुए थे, लेकिन नतीजों की घोषणा में देरी के कारण माहौल खराब हो गया. कई पार्टियों ने तो हंगामा किया तो कुछ ने विरोध प्रदर्शन. इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो नवाज शरीफ को पाकिस्तान सेना प्रमुख का समर्थन मिला. असीम मुनीर ने कहा पाकिस्तान को मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने के लिए गठबंधन सरकार जरूरी है. 

 

 

Trending news