आतंकवाद पर ओबामा की टिप्पणी को पाकिस्तान ने किया खारिज
Advertisement
trendingNow1281053

आतंकवाद पर ओबामा की टिप्पणी को पाकिस्तान ने किया खारिज

पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों की सुरक्षित शरणस्थली बन सकता है और आने वाले एक दशक के लिए यह देश अस्थिरता का सामना करता रहेगा।

आतंकवाद पर ओबामा की टिप्पणी को पाकिस्तान ने किया खारिज

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों की सुरक्षित शरणस्थली बन सकता है और आने वाले एक दशक के लिए यह देश अस्थिरता का सामना करता रहेगा।

ओबामा ने मंगलवार को ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन में कहा था कि ‘दुनिया के कई हिस्सों- पश्चिम एशिया में, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में, मध्य अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के कई हिस्सों में दशकों तक अस्थिरता बनी रहेगी।’ उन्होंने कहा था कि अमेरिका की विदेश नीति इस्लामिक स्टेट और अलकायदा से खतरे पर केंद्रित होनी चाहिए।

पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने चीन के विद्वानों, राजनयिकों और पत्रकारों के साथ बातचीत में ओबामा की टिप्पणी को खारिज कर दिया। अजीज ने कहा, ‘पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अस्थिरता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो कुछ भी कहा है वो उनका अनुमान है और इसका जमीनी हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है।’ 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को परास्त करने को प्रतिबद्ध है और आतंकवाद के खात्मे में उसे बड़ी कामयाबी भी मिली है। अजीज ने कहा, ‘पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई कर रहा है और आने वाले दिनों में यहां और भी स्थिरता दिखेगी।’

Trending news