अजीबोगरीब परंपरा: नए साल के जश्न में यहां लोगों ने लगा दी 874 कारों में आग
Advertisement
trendingNow11061116

अजीबोगरीब परंपरा: नए साल के जश्न में यहां लोगों ने लगा दी 874 कारों में आग

फ्रांस में अजीबोगरीब परंपरा देखने को मिली है. यहां पर नए साल के स्वागत के लिए 31 दिसंबर 2021 को कम से कम 874 बसों को आग के हवाले कर दिया गया. बता दें कि यहां पर प्रत्येक वर्ष इस परंपरा को निभाया जाता है.

फ्रांस में नए साल का अनोखा स्वागत

पेरिस: फ्रांस में साल 2021 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को करीब 874 गाड़ियों को आग के हवाले किया गया. दरअसल, इस देश की यह बहुत ही अजीबोगरीब परंपरा है. प्रत्येक वर्ष इस देश में खराब और दुर्घटनाग्रस्त कारों को आग के हवाले कर दिया जाता है. हालांकि, कोरोना वायरस के चलते बीते साल फ्रांस में लगाए गए कोरोना प्रतिबंध की वजह से इस बार जलने वाले वाहनों की संख्या कम रही. प्रतिबंधों के चलते यह आंकड़ा पिछले सालों की तुलना में कम है. फ्रांस के आंतरिक मंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने इसकी जानकारी दी।

  1. फ्रांस में नए साल का अनोखा स्वागत
  2. जलाई गई 874 कारें
  3. हर साल जलाई जाती हैं कारें, जानें वजह

काफी संख्या में लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया

मंत्रालय एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि 2019 में कुल 1,316 कारों को आग के हवाले कर दिया गया था. बीते सालों की तुलना में इस साल यानी 2021 में पुलिस ने अधिक लोगों से कार जलाने को लेकर पूछताछ की। 2019 में 376 की तुलना में इस साल यह आंकड़ा 441 रहा। पूर्वोत्तर फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में गाड़ियों को जलाने के बाद 31 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद भी जलाई गई कारें

बता दें कि फ्रांस में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद भी कारों को जलाने की परंपरा यह रुकी नहीं. यहां पर रोज 2 लाख से अधिक कोरोना के मामले दर्ज हो रहे हैं.  शनिवार को पिछले 24 घंटों में यहां पर  2,19,196 मामले दर्ज हुए थे. अधिकारियों ने बताया कि मध्य फ्रांस के योन विभाग (France’s Yonne department) में  प्रतिबंधों के बावजूद, लगभग 1,500 लोगों के साथ पार्टी का आयोजन किया गया गया था. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस बलों ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. 

LIVE TV

Trending news