Philippines के राष्ट्रपति की चेतावनी, कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को जाना पड़ेगा जेल
Advertisement
trendingNow1925749

Philippines के राष्ट्रपति की चेतावनी, कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को जाना पड़ेगा जेल

फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते (Rodrigo Duterte) ने लोगों को चेतावनी दी है और कहा है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने से इनकार करने वालों को जेल में डाल दिया जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मनीला: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ वैक्सीन को सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है और दुनियाभर में तेजी से टीका लगाया जा रहा है. इस बीच बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लेने से दूरी बना रहे हैं, लेकिन फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते (Rodrigo Duterte) ने लोगों को चेतावनी दी है और कहा है कि वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वालों को जेल में डाल दिया जाएगा.

  1. फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते की चेतावनी
  2. कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को जेल में डाला जाएगा
  3. दुर्तेते ने कहा कि जितने सख्त हों, उतना अच्छा है.
  4.  

वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को जेल

Zee News की सहयोगी वेबसाइट WION की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते (Rodrigo Duterte) ने कहा, 'यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे टीका नहीं लगाया गया है और एक कोरोना वायरस के वाहक है तो लोगों की रक्षा के लिए मुझे आपको जेल में बंद करना होगा.' उन्होंने कहा कि गांव के नेताओं को उन लोगों की सूची रखनी चाहिए, जिन्होंने टीकाकरण से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें- इस राज्य में सबसे ज्यादा बच्चों वाले माता-पिता को मिलेंगे 1 लाख रुपये, मंत्री ने की नकद ईनाम की घोषणा

'एक और लहर देश के लिए हो सकती है विनाशकारी'

रोड्रिगो दुर्तेते (Rodrigo Duterte) ने कहा, 'इस समय देश एक गंभीर संकट में है, इसलिए मुझे गलत ना समझा जाए. पहली लहर ने वास्तव में संसाधनों को खत्म कर दिया है.' उन्होंने आगे कहा, 'एक और लहर देश के लिए विनाशकारी साबित हो सकती है. इसलिए जितने सख्त हों, उतना अच्छा है.'

फिलिपींस में 13 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं संक्रमित

फिलिपींस ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के सबसे खराब प्रकोपों ​​को झेला है और अब तक 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 23 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के अनुसार, फिलिपींस में अब तक 13 लाख 64 हजार 239 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 23 हजार 749 लोगों की मौत हो चुकी है और 12 लाख 84 हजार 643 लोग ठीक हुए हैं. देश में कोविड-19 के 55 हजार 847 एक्टिव केस मौजूद हैं.

पहले इंडोनेशिया ने उठाया था ऐसा कदम

फिलिपींस से पहले इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने से इनकार करने वालों के खिलाफ ऐसा ही कदम उठाने का ऐलान किया था. इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने आदेश दिया था कि वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वाले लोगों को सरकार सजा देगी और साथ ही उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

लाइव टीवी

Trending news