Advertisement
trendingPhotos804145
photoDetails1hindi

16 साल का यह लड़का Game खेलते-खेलते हो गया मालामाल, ऐसे जीते करोड़ों रुपये

गेमिंग (Gaming) ने इंग्लैंड में 16 साल के एक लड़के की किस्मत बदल दी है और Game खेलकर इस लड़के ने 5 लाख यूरो यानी करीब 4.9 करोड़ रुपये जीते हैं.

किस गेम में जीते 4.9 करोड़ रुपये

1/7
किस गेम में जीते 4.9 करोड़ रुपये

Video Games की दुनिया में एक World Cup होता है, जिसका नाम है The Fortnite World Cup. इसे गेमिंग की दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे महंगा Tournament कहा जाता है. इस गेम को खेलकर अब तक कई बच्चे करोड़ों रुपये जीत चुके हैं.

गेम खेलने में मां ने की मदद

2/7
गेम खेलने में मां ने की मदद

सनबरी सर्रे के रहने वाले 16 साल के बेंजी फिश को इस गेम को खेलने के लिए कभी-कभी 12 घंटे तक ट्रेनिंग करते हैं और इसमें उनकी मां एनी काफी मदद करती हैं.

इंस्टा-ट्विटर पर काफी पॉपुलर

3/7
इंस्टा-ट्विटर पर काफी पॉपुलर

बेंजी फिश इंस्टाग्राम अब दुनिया के सबसे सफल फोर्टनाइट खिलाड़ियों में से एक हैं और इंस्टाग्राम-ट्विटर पर काफी पॉपुलर हैं. बेंजी को Instagram पर 2.3 मिलियन और Twitter पर 1.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं

 

एक साल में जीते इतने करोड़ रुपये

4/7
एक साल में जीते इतने करोड़ रुपये

बेंजी ने अपने 15वें जन्मदिन के बाद अपने गेमिंग करियर की शुरुआत की और फोर्टनाइट वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के बाद 75 हजार यूरो यानी 73 लाख रुपये जीते थे. करीब एक साल में बेंजी 5 लाख यूरो यानी 4.9 करोड़ रुपये जीत चुके हैं.

एक साल पहले नहीं पता थे नियम

5/7
एक साल पहले नहीं पता थे नियम

16 साल के बेंजी फोर्टनाइट वर्ल्ड कप (The Fortnite World Cup) में बेंजीफिशी प्लेयर नाम से गेम खेलते हैं. बेंजी कहते हैं कि शुरुआत में उन्हें पता भी नहीं था कि वर्ल्ड कप में क्या होता है.

फुटबॉल खिलाड़ी भी है गेम के फैन

6/7
फुटबॉल खिलाड़ी भी है गेम के फैन

फोर्टनाइट वर्ल्ड कप (The Fortnite World Cup) काफी पॉपुलर है और हैरी केन व डेल अल्ली जैसे फुटबॉल प्लेयर्स भी इसे खेलना पसंद करते हैं. हालांकि प्रिंस हैरी ने इस पर सवाल उठाया था और कहा था कि यह युवाओं के दिमाग को खाली कर रहा है.

इस लड़के ने जीते थे 21 करोड़ रुपये

7/7
इस लड़के ने जीते थे 21 करोड़ रुपये

पिछले साल हुए इस इवेंट में 16 साल के Kyle ने Fortnite World Cup का Final जीता था और करीब 21 करोड़ रुपये की इनामी राशि जीती थी. दूसरे स्थान पर आए युवक ने 12 करोड़ रुपये जीते, तीसरे स्थान वाले ने 8 करोड़ रुपये, चौथे स्थान वाले ने 7 करोड़ रुपये, और पांचवें स्थान पर आए प्रतियोगी ने करीब 6 करोड़ रुपये जीते थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़