Zee Rozgar Samachar

एलियंस के हमले से निपटने को तैयार है धरती, इस देश ने बनाई स्पेशल फोर्स

धरती पर कम से कम दो देशों ने स्पेशल फोर्स बनाई है, जो एलियंस के हमले जैसी किसी भी चुनौती से निटपने को तैयार हैं. अमेरिका के बाद अब...

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jan 21, 2021, 21:46 PM IST
1/5

स्पेशल फोर्स का गठन

स्पेशल फोर्स का गठन

लंदन: क्या होगा अगर दूसरी दुनिया के लोग धरती पर हमला बोल दें? यूं तो इस विषय कई फिल्में बन चुकी हैं, जिसमें धरती के बाशिंदे एलियंस से लोहा ले रहे हैं. लेकिन अब ये हकीकत बनने जा रहा है, क्योंकि धरती पर कम से कम दो देशों ने स्पेशल फोर्स बनाई है, जो एलियंस के हमले जैसी किसी भी चुनौती से निटपने को तैयार हैं. अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी स्पेशल फोर्स का गठन कर दिया है.

2/5

ब्रिटेन की SAS है तैयार

ब्रिटेन की SAS है तैयार

ब्रिटेन ने धरती से बाहर के किसी भी हमले से निपटने के लिए शुरुआती फौजी दस्ते का गठन कर लिया है. इस सैन्य दस्ते में 20 जवान शामिल हैं. हालांकि इनकी संख्या तेजी से बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. इन्हें स्पेशल एयर सर्विस ब्रांच में तैनात किया गया है. हालांकि स्पेशल एयर सर्विस 1941 से ही अस्तित्व में है, लेकिन उसमें शामिल जवान विशेष होते हैं. इन्हीं में से अब 20 फौजियों का अलग दस्ता बनाया गया है, जो बाहर के किसी भी हमले से निपटने के लिए ट्रेंड किए गए हैं.

3/5

हर चुनौती से निपटने को तैयार

हर चुनौती से निपटने को तैयार

ब्रिटेन के ये एलीट फौजी किसी भी बाहरी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं. चाहे वो किसी दुश्मन देश का हमला हो या एलियंस का. यही नहीं, ये एलीट फोर्स बायो वेपन यानि रसायनिक हथियारों से भी निपटने में सक्षम हैं. यही नहीं, इनके हथियार भी ऐसे हैं, जिसके दम पर ये न सिर्फ किसी भी खतरनाक जीव को न सिर्फ रोक सकते हैं, बल्कि उसपर फॉमिंग कर उसे पकड़ भी सकते हैं. खास बात ये है कि इन्हें अमेरिकी स्पेस फोर्स के जवानों के साथ ट्रेनिंग दी गई है. 

 

4/5

खतरा है, लेकिन कोई बोलता नहीं

खतरा है, लेकिन कोई बोलता नहीं

एक खास अधिकारी ने बताया कि दुनिया पर एलियन हमले का खतरा तो है, लेकिन इसके बारे में खुलकर बात नहीं होती. क्योंकि आम लोग इससे डर जाएंगे. वैसे भी ये पागलपन सी बाते लगती हैं, लेकिन हैं बिल्कुल सच. यही वजह है कि अमेरिका और ब्रिटेन जैसी सुपर पॉवर्स हर खतरे से निपटने के लिए पहले से ही तैयार हैं. 

5/5

मरहूम प्रो स्टीफन हॉकिंस भी जता चुके हैं डर

मरहूम प्रो स्टीफन हॉकिंस भी जता चुके हैं डर

दुनिया के मशहूर वैज्ञानिक प्रो स्टीफन हॉकिंग भी ये स्वीकार कर चुके हैं कि धरती पर दूसरी दुनिया के जीवों के आक्रमण का खतरा है. बता दें कि साल 2018 में जारी हुए कुछ सीक्रेट पेपर्स में इस बात की जानकारी दी गई थी कि ब्रिटेन के वैज्ञानिक पूरे 50 सालों से एलियन की तकनीकी हसिल करने में जुटे हुए हैं. 

Mongolia: कोरोना की वजह से नवजात की मां को हुई परेशानी, प्रधानमंत्री ने माफी मांगी और दे दिया इस्तीफा