Advertisement
trendingPhotos2363741
photoDetails1hindi

दुनिया के इन देशों में साल के 365 दिन नहीं थमती ट्रेनों की रफ़्तार, करोड़ों लोग हर रोज करते हैं सफर

रेल आज के समय में सबसे बड़ी जरूरत है. रेलवे के विकास के लिए सभी देश कई बदलाव कर रहे हैं, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि दुनिया का ऐसा कौनसा देश है, जो रेलवे नेटवर्क के मामले में सबसे ज्यादा आगे है. यहां करोड़ों लोग हर रोज सफर करते हैं. दुनिया का लंबा ट्रैक होने के साथ ही यहां 365 दिन ट्रेन की रफ्तार थमती नहीं है.

रेल नेटवर्क

1/6
रेल नेटवर्क

दुनिया में ट्रेन का बहुत बड़ा जाल है. यह लोगों के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सबसे ज्यादा ट्रेन नेटवर्क किस देश का है? जहां 365 दिन ट्रेन की रफ्तार थमती नहीं है. वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि कौनसे देश का सबसे ज्यादा रेल नेटवर्क है.

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका

2/6
यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका

वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स द्वारा साझा किए गए आंकड़ों में दुनिया में सबसे ज्यादा रेल नेटवर्क के मामले में यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका आगे है. इसका नेटवर्क 1,48,553 किमी है.

 

चीन

3/6
चीन

वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों में इस मामले में दूसरे नंबर पर चीन है. चीन का रेलवे नेटवर्क 1,09,767 किमी है.

 

रूस

4/6
रूस

रेल नेटवर्क में तीसरे नंबर पर रूस है. वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों के अनुसार रूस का रेलवे नेटवर्क  85,554 किमी है.

भारत

5/6
भारत

वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों में रेलवे नेटवर्क के मामले में भारत चौथे स्थान पर है. भारत का रेलवे नेटवर्क 68,183 किमी है. 

5 से 10वें नंबर तक

6/6
5 से 10वें नंबर तक

वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स के आंकड़ों में इस मामले में कनाडा 5वें पर, जर्मनी 6वें, ब्राजील 7वें, फ्रांस 8वें, यूक्रेन 9वें और दक्षिण अफ्रीका 10वें पर है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़