इस शख्स को है अजीब जुनून, लाखों रुपये खर्च करके दशकों पुरानी चीजों से सजा रखा है घर; देखिये Photos

कई लोगों को पुरानी चीजों को संजोकर रखने का शौक होता है. ऐसा ही शौक इंग्लैंड (England) के बेकवेल (Bakewell) में रहने वाले 23 साल के जैक वाल्टर (Jack Walter) को भी है. जैक ने अपने इस शौक के चलते करीब 5000 पाउंड यानी 5 लाख से भी ज्यादा रुपये खर्च किए हैं. उन्होंने अपने घर को एक दशक पुरानी चीजों से सजाया है. जैक के घर की तस्वीरें देखकर आप भी उनके इस जुनून को समझ पाएंगे.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 13, 2021, 10:44 AM IST
1/5

दशकों पुराना लगता है घर

The house looks decades old

डेली मेल में छपी एक खबर के अनुसार जैक का घर एक दशक पुराना लगता है. उन्होंने घर में आइकिया फर्नीचर, वीएचएस प्लेयर, टेलीफोन अलार्म घड़ियों समेत तमाम पुरानी चीजों का कलेक्शन कर रखा है.

2/5

90 के दशक के पहनते हैं कपड़े

90s wear clothes

इतना ही नहीं जैक का पहनावा भी पुराना है. वे ऊंची कमर वाली जींस और स्वेटर शॉप जंपर्स पहनते हैं. इसके अलावा वे 90 के दशक का फोन इस्तेमाल करते हैं. इसकी मेंटेनेस में हर महीने लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

3/5

पुराने टीवी शो देखना है पसंद

like to watch old tv shows

जैक को उस दौर के टीवी शो देखना बेहद पसंद है. उनके पास 1889 में बनी हुई टीवी भी है. इसके साथ ही उस समय की टेक्नॉलॉजी की ज्यादातर चीजों का कलेक्शन उनके पास है.

4/5

किचन में सजा रखा है पुराना कैटरिंग का सामान

Old catering items are kept in the kitchen

90 के दशक में इस्तेमाल किया जाने वाले कैटरिंग का सामान आज भी जैक की किचन में है और वो अब भी खाना बनाने और खाने के लिए इनका ही इस्तेमाल करते हैं.

5/5

खास तौर पर रखते हैं इस कलेक्शन का ख्याल

Specially take care of this collection

जैक बताते हैं कि उनके पास पुराने वीडियो गेम्स, सॉन्ग की सीडी और कई शो के डीवीडी मौजूद हैं. वे आज भी इन पुराने म्यूजिक को सुनते हैं. इन सब चीजों का खास तौर पर ख्याल रखा जाता है.