Advertisement
trendingPhotos978058
photoDetails1hindi

'मैडम कोई-कोई' का सुना है किस्सा... यहां रात में होता है मर्दों का 'शिकार'

आज के समय में भी भूत-प्रेत की कहानियों (Ghost Story) पर विश्वास करने वाले लोग हैं. खासकर नाइजीरिया (Nigeria) में लोगों के बीच भूतों की कहानियों का काफी चलन है. आज भी लोग मानते हैं कि भूत होते हैं. नाइजीरिया की 5 सबसे लोकप्रिय भूत की कहानियों को आज भी वहां के कई लोग सच मानते हैं. खूबसूरत टीचर के भूत बनने की कहानी काफी चर्चित है.

खूबसूरत टीचर बनी चुड़ैल!

1/5
खूबसूरत टीचर बनी चुड़ैल!

मैडम कोई कोई (Madam Koi Koi) की कहानी भी काफी चर्चित है. कहा जाता है कि प्राइमरी स्कूल में एक सुंदर टीचर पढ़ाती थी. वह अपनी सुंदरता और अपनी रेड हाई हील के लिए जानी जाती थी.

आज भी आती हैं आवाजें!

2/5
आज भी आती हैं आवाजें!

एक दिन स्कूल से निकाले जाने के बाद घर जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. मरने से पहले उसने कसम खाई थी कि वह स्कूल और उसके छात्रों से बदला लेगी. कहा जाता है कि आज भी हॉस्टल में उसकी आवाज सुनाई देती है.

जब कमरे में बिना सिर की लड़की अपने बाल बनाती दिखी!

3/5
जब कमरे में बिना सिर की लड़की अपने बाल बनाती दिखी!

एक स्कूली छात्रा के भूत का भी यहां लोगों में डर रहता है. कहा जाता है कि इस स्कूली छात्रा के बाल हमेशा बेहतरीन, सबसे सुंदर और साफ-सुथरे होते थे. जब भी उससे पूछा जाता कि उसके बाल किसने बनाए हैं, तो उसने कभी भी जवाब नहीं दिया. एक रात, उसके रूममेट्स में से एक आधी रात में जाग गया और जब उसने लड़की को बिना सिर के, अपने ही सिर को सहलाते हुए देखा तो चीख-पुकार मच गई.

यह भी पढ़ें: यहां दूसरे की पत्नी चुराने की है आजादी, हर साल समारोह में होती है ये 'वारदात'

 

रात में पुरुषों को तलाशती हैं महिलाएं!

4/5
रात में पुरुषों को तलाशती हैं महिलाएं!

ऐसी ही एक कहानी है मामी वाता (Mami Wata) की. इस कहानी के मुताबिक हर रोज समुद्र से बेहद खूबसूरत और आकर्षक महिलाएं निकलती हैं. माना जाता है कि ये महिलाएं रात में पुरुषों की तलाश करती हैं. जैसे ही कोई पुरुष मिल जाता है ये वापस पानी में चली जाती हैं. कहा जाता है कि ऐसा हजारों साल से हो रहा है. हालांकि आज तक इस रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है.

बच्चों को उठा ले जाता है ये 'Baby Ghost'!

5/5
बच्चों को उठा ले जाता है ये 'Baby Ghost'!

नाइजीरिया में 'बुश बेबी' (Bush babies) की कहानियां आज भी बच्चों को डराती हैं. कहा जाता है कि बच्चे की कद-काठी वाला ये भूत बच्चों को उठाकर ले जाता है. कई लोगों का कहना है कि असल में ये बच्चों को रात के समय घर से निकलने से रोकने के लिए सुनाई जाने वाली कहानी मात्र है. असल में बुश बेबी का कोई अस्तित्व नहीं है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़