Advertisement
photoDetails1hindi

Google ने कर दी गलती! पति संग बनाया गया महिला का रोमांटिक वीडियो मां को भेजा

टेक्नोलॉजी किस तरह इंसान को मुश्किल में डाल सकती है, इसका अंदाजा आप कनाडा (Canada) से आए इस मामले से आसानी से लगा सकेंगे. यहां एक महिला ने दावा किया है कि गूगल (Google) ने उसके प्राइवेट वीडियो को उसकी मां को भेज दिया, जिसके बाद उसे परेशानी का सामना करना पड़ा. 

TikTok पर सुनाई आपबीती

1/5
TikTok पर सुनाई आपबीती

कारा टोनीन (Kara Tonin) नाम की इस महिला ने टिकटॉक (TikTok) वीडियो में आपबीती सुनाते हुए लोगों को गूगल के उस फीचर से सचेत किया है, जिसकी वजह से वो परेशानी में पड़ गईं. (फोटो साभार: टिकटॉक @karatonin)

गूगल के इस फीचर ने परेशानी में डाला

2/5
गूगल के इस फीचर ने परेशानी में डाला

कारा ने बताया, 'मैंने गूगल फोटोज (Google Photos) के फेस रिकॉग्निशन (Face Recognition) फीचर को ऑन कर रखा है जो मेरे बेटे की तस्वीरों को ऑटोमेटिकली मेरी मां के पास भेज देता है.' हालांकि इसी फीचर ने कारा को परेशानी में डाल दिया. (फोटो साभार: टिकटॉक @karatonin)

किचन में रोमांस कर रही थीं कारा

3/5
किचन में रोमांस कर रही थीं कारा

कारा ने बताया कि वो अपने पति के साथ किचन में रोमांस कर रही थीं और बैकग्राउंड में उनके बेटे की एक तस्वीर फ्रिज पर लगी हुई थी. गूगल ने उसी फोटो को पिक कर लिया और रोमांस की पूरा वीडियो मां को भेज दिया. (फोटो साभार: टिकटॉक @karatonin)

कारा ने मां से मांगी माफी

4/5
कारा ने मां से मांगी माफी

इस वीडियो के दौरान कारा ने अपनी मां से भी माफी मांगी है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुक हैं. वहीं लोगों ने इस टेक्नोलॉजी पर चिंता जाहिर की है. (फोटो साभार: टिकटॉक @karatonin)

फेस रिकॉग्निशन ऐप से रहें सावधान

5/5
फेस रिकॉग्निशन ऐप से रहें सावधान

कारा ने आगे कहा कि अगर आप भी गूगल फोटो या किसी दूसरे ऐप का यूज करते हैं जो फेस रिकॉग्निशन कर सकती हैं तो अभी उसे अपने फोन से हटा दें. वरना वो ऐप आपको भी मुसीबत में डाल सकती है. (फोटो साभार: टिकटॉक @karatonin)

ट्रेन्डिंग फोटोज़